हेल्थ

उमस वाले मौसम में स्किन केयर के कुछ आसान तरीके

उमस वाले मौसम में स्किन केयर के कुछ आसान तरीके

मानसून की बारिश शुरू हो चुकी है  और उमस वाले मौसम में स्किन का ख्याल रखना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन सही टिप्स फॉलो करके आप अपनी त्वचा की चमक बनाए रख सकते हैं। यहाँ कुछ प्रभावी स्किन केयर टिप्स दिए जा रहे हैं:

  1. हाइड्रेटेड रहें: उमस वाले मौसम में खुद को हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी है। यह ड्राई और ऑयली दोनों तरह की स्किन के लिए फायदेमंद है। पानी पीने के साथ-साथ अपनी डाइट में विटामिन सी युक्त फूड शामिल करें।
  2. वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें: क्रीमी मॉइश्चराइजर की जगह वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें, खासकर अगर आपकी स्किन ऑयली है। यह आपकी त्वचा को नमी प्रदान करेगा और ऑयली महसूस नहीं कराएगा।
  3. खीरे का मसाज: ड्राई स्किन वालों के लिए खीरे का रस निकालकर फ्रीज में रख दें। जब यह जम जाए तो इससे चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। कुछ देर बाद चेहरा धो लें, यह स्किन को तरोताजा रखेगा।
  4. दही का प्रयोग: चेहरे पर दही से हल्का मसाज करें, इससे त्वचा में नमी और चमक आएगी। लेकिन यह टिप ऑयली स्किन वालों के लिए नहीं है।
  5. गुलाब जल का उपयोग: रोज रात में सोने से पहले गुलाब जल लगाएं। यह स्किन को अच्छे से हाइड्रेट करता है और तरोताजा महसूस कराता है।

अस्वीकरण: यह जानकारी केवल सामान्य सूचना के लिए है। किसी भी प्रकार की चिकित्सा राय के लिए हमेशा विशेषज्ञ से परामर्श करें।

post bottom ad