latest-newsगंगानगरराजस्थान

श्रीगंगानगर में जल भराव की समस्या का समाधान: नगर विकास न्यास की तैयारी

श्रीगंगानगर में जल भराव की समस्या का समाधान: नगर विकास न्यास की तैयारी

शोभना शर्मा । बरसात के दौरान जल भराव की समस्या से निपटने के लिए नगर विकास न्यास ने प्रभावी कदम उठाए हैं। न्यास सचिव कैलाशचंद्र शर्मा ने बताया कि न्यास के क्षेत्र में स्थित सभी नालों की पूर्ण सफाई करवा दी गई है। इसके अलावा, जल भराव से निपटने के लिए अतिरिक्त 8 बीघा भूमि भी तैयार रखी गई है।

श्री शर्मा ने बताया कि बरसात के साथ प्लास्टिक की थैलियां, बोतलें, गिलास, कप और सिंगल यूज प्लास्टिक सामग्री नालों में आ जाती है, जिससे जल निकासी में बाधा उत्पन्न होती है। लोग सिंगल यूज प्लास्टिक सामग्री को खाली भूखंडों और गलियों में डालते हैं, जो वर्षा के पानी के साथ बहकर नालों में पहुंच जाती है। इसे समय-समय पर नालों से हटाया जा रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि गुरूनानक एसटीपी को आरयूआईडीपी के अधिकारियों द्वारा कनेक्शन किए जाने के बाद ही चलाया जाएगा। वर्तमान में वर्षा का सीधा पानी एसटीपी में नहीं जा रहा है, जिससे जल भराव की समस्या का समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है।

नगर विकास न्यास ने यह सुनिश्चित किया है कि शहर में जल भराव की समस्या से निपटने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं, ताकि बरसात के मौसम में नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

post bottom ad