latest-newsराजनीतिराजसमंदराजस्थान

मंत्री गहलोत और विधायक माहेश्वरी ने जागृति विद्यालय का दौरा किया

मंत्री गहलोत और विधायक माहेश्वरी ने जागृति विद्यालय का दौरा किया

शोभना शर्मा। सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के मंत्री श्री अविनाश गहलोत और राजसमन्द विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने शनिवार को द्वारकेश अक्षम सेवा संस्थान द्वारा संचालित जागृति उच्च माध्यमिक विशिष्ट विद्यालय, गारियावास का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री और विधायक ने विशेष विद्यार्थियों जैसे श्रवण बाधित, दृष्टि बाधित एवं मानसिक विमंदित छात्रों से मुलाकात की और नव निर्मित कक्षों का उद्घाटन किया।

मंत्री एवं विधायक ने विद्यालय के प्रत्येक कक्ष का निरीक्षण किया और संस्था द्वारा संचालित विशिष्ट बालक-बालिकाओं की गतिविधियों की प्रशंसा की। बच्चों द्वारा स्क्रेप सामग्री से बनाई गई वस्तुओं की सराहना करते हुए उन्होंने फिजियोथैरेपी कक्ष का भी निरीक्षण किया। मंत्री गहलोत ने संस्था के संघर्ष और उन्नति की सराहना की और समय-समय पर सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने भामाशाओं और दानदाताओं का भी आभार व्यक्त किया।

विधायक माहेश्वरी ने संस्था के विकास की प्रशंसा की और विशेष बच्चों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों की सराहना की। उन्होंने संस्था सचिव राकेश परियानी, संचालिका अनिता परियानी और स्टाफ की प्रशंसा की।

संस्था सचिव राकेश परियानी ने संस्था की संक्षिप्त जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान बोर्ड माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक स्तर पर सत्र 2011-12 से 100 प्रतिशत परिणाम रहा है और 15 बालकों को रोजगार पर लगाया गया है।

post bottom ad