सेल्सियस इंस्टीट्यूट की अजमेर में दूसरी ब्रांच का शुभारंभ

अजमेर: सेल्सियस इंस्टीट्यूट ने अजमेर में अपनी दूसरी ब्रांच का शुभारंभ किया है। यह ब्रांच वैशाली नगर क्षेत्र में स्थित है। इस नई ब्रांच में नीट, जेईई मेन्स, जेईई एडवांस और बिटसेट की तैयारी के लिए अलग-अलग बैच शुरू किए जाएंगे। शुभारंभ समारोह में मीडिया से बात करते हुए सेल्सियस इंस्टीट्यूट के संस्थापक और निदेशक डॉ. अभिमन्यु कुमावत ने कहा कि “कोरोना काल में भी हमारी नीट और जेईई की अनुभवी फैकल्टी टीम ने अथक प्रयास किया। इसी के परिणामस्वरूप आज हम अजमेर में अपनी दूसरी ब्रांच खोल रहे हैं। जिस सेल्सियस के लिए कोरोना काल में अजमेर के लोग कह रहे थे कि यह इंस्टीट्यूट जल्दी बंद हो जायेगा, वही इंस्टीट्यूट अजमेर में अपनी दूसरी ब्रांच खोल चुका है तथा कोटा एवं सीकर में अपने मेंटरशिप सेंटर का उद्घाटन कर चुका है।

मीडिया को संबोधित करते हुए डायरेक्टर डॉ. हिमांशु ओझा सर ने बताया कि अजमेर में उत्तर क्षेत्र के अभिभावकों की लम्बे समय से यह मांग थी कि श्रीनगर रोड़ ब्रांच उनके घर से दूर पड़ती है इसलिए वैशाली नगर क्षेत्र में ब्रांच खोली जाये। नीट में अब तक 1000 से अधिक सलेक्शन देने के बाद अब सेल्सियस ने जेईई एडंवास की टीम बनाई है जिसमें सभी फैकल्टीज आईआईटी, एनआईटी, एमएनआईटी के पास आउट है एवं टॉप रैंक प्राप्त विद्यार्थियों के मेंटर रहे है। सेल्सियस में विद्यार्थी को शिक्षण के साथ साथ उचित मार्गदर्शन व तनाव रहित माहौल दिया जाता है। नीट काका जेईई के यूट्यूब चैनल पर भी तनाव को दूर रख तैयारी को कैसे पूर्ण करें, इस विषय पर बहुत से विडियो हैं। जिससे विद्यार्थियों को बहुत लाभ मिलता है।

सेल्सियस इंस्टीट्यूट स्वयं डॉक्टर्स एवं आईआईटीएन्स द्वारा संचालित किया जाता है जिससे सभी विद्यार्थियों को उचित व सही दिशा में मार्गदर्शन प्राप्त होता है। सेलिसयस के कैमिस्ट्री संभाग में डॉ. अभिमन्यु कुमावत सर, इं. अभिषेक भारद्वाज, इं. हिमांशु गुप्ता, फिजिक्स संभाग में इं. आदित्य जैन, इं. केशव त्रिवेदी, इं. मेहुल छत्री, राहुल दुबे व इं. अंकुर मिश्रा, बायॉलोजी संभाग में डॉ. हिमाशु ओझा, डॉ. शिव शंकर मित्तल, डॉ. अभिषेक चौधरी, व डॉ. शिनेता भाटिया, गणित संभाग में इं. अनुराग सिंह चौहान व इं. जयेश मोनानी अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि गत वर्ष सेल्सियस के इन्हीं शिक्षकों के मार्गदर्शन व शिक्षण के कारण नीट 2023 में सेल्सियस के छात्रों ने अजमेर में सर्वश्रेष्ठ परिणाम दिया एवं 98 से अधिक विद्यार्थियों का चयन गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज में हुआ था। आज सेल्सियस में देशभर के 20 राज्यों से विद्यार्थी पढ़ने आ रहे हैं। यही कारण है कि अजमेर में सेल्सियस की नई ब्रांच का उद्घाटन किया गया है। यह अजमेर को पुनः शिक्षा नगरी बनाने के सेल्सियस के अभियान का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

हाल ही में सेल्सियस के नीट काका जेईई के ऑफलाईन मेंटरशिप सेंटर की शुरूआत कोटा व सीकर में की गई है तथा अब जल्द ही देश के अन्य प्रमुख शहरों में भी ऐसे सेंटर खोले जाएंगे। इसी के साथ कोटा में भी अब सेल्सियस की नई ऑफलाइन ब्रांच का शुभारम्भ जल्द ही होने जा रहा है।

सेल्सियस इंस्टीट्यूट इससे पहले अपने ऑनलाईन सेगमेंट नीट काका जेईई के माध्यम से प्रत्येक वर्ष 5 लाख से अधिक विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान कर रहा है व आगे भी इसी प्रकार इस दिशा में कार्य करने को प्रतिबद्ध है। नई ब्रांच के उद्घाटन के साथ ही सेल्सियस इंस्टीट्यूट ने अजमेर को पुनः शिक्षा नगरी बनाने के अपने अभियान को एक नया आयाम दिया है।

यह भी पढ़ें : सेल्सियस इंस्टीट्यूट अब वैशाली नगर अजमेर में भी, कोटा और सीकर में भी खोले गए है मेंटरशिप सेंटर

Spread the love