सेल्सियस इंस्टीट्यूट अब वैशाली नगर अजमेर में भी, कोटा और सीकर में भी खोले गए है मेंटरशिप सेंटर

अजमेर में पिछले 10 वर्षों से डॉक्टर्स और आईआईटियंस द्वारा श्रीनगर रोड पर संचालित सेल्सियस इंस्टीट्यूट की वैशाली नगर ब्रांच रविवार 21 जनवरी 2024 से शुरू हो रही है। रविवार को दोपहर 2 बजे सागर विहार कॉलोनी, होटल अविता के पीछे, वैशाली नगर अजमेर में सेल्सियस इंस्टिट्यूट वैशाली नगर ब्रांच की ओपनिंग होगी। जिसके बाद अब अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के साथ साथ पुष्कर, नागौर, किशनगढ़ के छात्रों को भी सहूलियत मिलेगी।

सेल्सियस इंस्टिट्यूट वैशाली नगर अजमेर, ब्रांच पर अब नीट के साथ साथ जेईई मेंस, एडवांस और BITSAT की तैयारी के लिए भी अलग बैच की शुरुआत करने जा रहे हैं।सेल्सियस इंस्टीट्यूट द्वारा इससे पहले अपने ऑनलाइन सेगमेंट नीट काका जेईई जो ऑनलाइन माध्यम से प्रत्येक वर्ष 5 लाख से अधिक बच्चो को शिक्षा प्रदान कर रहा है, इसके मेंटरशिप ब्रांच की शुरुआत गत माह कोटा और सीकर में की गई है।

कोटा और सीकर में छात्र छात्राएं मेंटरशिप सेंटर से किताबों की खरीद के साथ साथ मेंटरशिप भी प्राप्त कर रहे है। सेल्सियस इंस्टीट्यूट का ये कदम बच्चों में तनाव दूर करने में अहम् भूमिका निभा रहा है। सेल्सियस मेंटरशिप कार्यक्रम एक मूल्यवान संसाधन है जो छात्रों को अपने शैक्षणिक और व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकता है। यदि आप एक छात्र हैं जो उच्च शिक्षा में सफल होना चाहते है, तो सेल्सियस मेंटरशिप कार्यक्रम का भी ले सकते है।

10 दिसम्बर 2023 को कोटा मेंटोरशिप सेंटर का उद्घाटन भी किया गया था। जिसमें 800 से अधिक विद्यार्थी उत्साहपूर्वक सम्मिलित हुए। 2023 में 60000 से अधिक विद्यार्थियों ने सेल्सियस और नीट काका जेईई की पेड मेम्बरशिप ली है। उनके ऑफलाईन व ऑनलाईन कोर्सस्, टेस्ट सीरीज़, कांउसलिंग प्रोग्राम, किताबों को खरीदा है। यह दर्शाता है कि नीट काका जेईई, नीट और जेईई की तैयार कर रहे छात्रों की पहली पसंद बनता जा रहा है।

Spread the love