latest-newsगंगानगरराजस्थान

बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर ड्रोन से 6 किलो हेरोइन तस्करी को नाकाम किया

बीएसएफ ने भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर ड्रोन से 6 किलो हेरोइन तस्करी को नाकाम किया

शोभना शर्मा।  भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर स्थित कैलाश पोस्ट के पास बीएसएफ जवानों ने ड्रोन के माध्यम से की जा रही 6 किलो हेरोइन की तस्करी को नाकाम कर दिया। यह घटना शनिवार सुबह करीब पौने 4 बजे अनुपगढ़ जिले के गांव 13K में हुई। बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन पर करीब 25 राउंड फायर कर उसे गिरा दिया।

गोली लगने के बाद ड्रोन बॉर्डर तारबंदी से लगभग ढाई किलोमीटर दूर भारतीय सीमा में गिरा। ड्रोन के साथ दो पैकेट्स में हेरोइन बंधी हुई मिली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हेरोइन की कीमत करीब 30 करोड़ रुपये आंकी गई है। इसके बाद से बीएसएफ के अधिकारी और जवान पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान चला रहे हैं।

पूरे इलाके में नाकाबंदी

अनूपगढ़ डीएसपी अमरजीत चावला ने पुष्टि की है कि गांव 13K के पास दो पैकेट में 6 किलो हेरोइन बरामद हुई है। हेरोइन मिलने के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र में नाकाबंदी कर दी है और संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। ग्रामीणों से भी अपील की गई है कि अगर क्षेत्र में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे, तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।

आधी रात की गश्त में ड्रोन की आवाज

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बीएसएफ के जवान कैलाश पोस्ट पर गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान लगभग पौने 4 बजे ड्रोन की आवाज सुनी गई। आवाज सुनने के बाद बीएसएफ जवानों ने 25 से 30 राउंड फायर किए और अपने अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे बीएसएफ अधिकारियों ने सर्च अभियान चलाया और गांव 13K के पास खेत में दो पीले रंग के पैकेट बरामद किए, जिनमें हेरोइन थी।

हेरोइन मिलने के बाद बीएसएफ ने पूरे क्षेत्र में नाकाबंदी कर सघन सर्च अभियान चलाया। हालांकि, अभी तक ड्रोन नहीं मिला है। बीएसएफ के अधिकारी और जवान सघनता से जांच कर रहे हैं।

post bottom ad