विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने रामलला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के लिए दिए निर्देश, जनसुनवाई में सुनी समस्याएं

अजमेर, 21 जनवरी: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने रविवार को अपने निवास पर जनसुनवाई की। इस दौरान उन्होंने रामलला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए विभिन्न विभागों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सोमवार 22 जनवरी को यह समारोह दीपावली की तरह मनाया जाना चाहिए। इसके लिए उन्होंने बिजली विभाग और टाटा पावर को 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति करने, नगर निगम को मांस की दुकानें बंद रखने और साफ-सफाई की व्यवस्था करने, तथा जलदाय विभाग को नियमित समय पर जलापूर्ति करने के निर्देश दिए।

देवनानी ने कहा कि यह समारोह देश का सबसे बड़ा आयोजन है और करोड़ों सनातन धर्म के लोगों की आस्था इससे जुड़ी हुई है। ऐसे में सरकारी महकमों को पूरी तरह से सहयोग करना चाहिए। उन्होंने अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक और टाटा पावर के सीईओ को निर्देश दिए कि आज से ही आगामी दो दिन तक बिजली आपूर्ति पूरी तरह से निर्बाध रखी जाए। किसी भी इलाके में बिजली गुल नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिए कि सोमवार को मांस की दुकानें बंद रखें और साफ-सफाई की व्यवस्था करें। उन्होंने जलदाय विभाग को निर्देश दिए कि नियमित समय पर जलापूर्ति की जाए।

जनसुनवाई में शहर से जुड़ी सैकड़ों समस्याएं आमजन की ओर से प्रस्तुत की गई। देवनानी ने इन समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित महकमों को निर्देशित किया। जनसुनवाई के दौरान आवास पर पेयजल की आपूर्ति के सम्बन्ध में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत हुए। इसके लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सुनील बाकलीवाल के साथ चर्चा की गई। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र की पेयजल समस्या के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में आए प्रत्येक परिवादी की समस्याओं को धैर्य पूर्वक सुना। उनके निस्तारण के लिए मौके पर ही विभागीय अधिकारियों से दूरभाष पर वार्तालाप कर शीघ्र निस्तारण के लिए कहा।

मुख्य बिंदु:

देवनानी ने रामलला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए विभिन्न विभागों को निर्देश दिए।
उन्होंने बिजली विभाग और टाटा पावर को 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के निर्देश दिए।
उन्होंने नगर निगम को मांस की दुकानें बंद रखने और साफ-सफाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
उन्होंने जलदाय विभाग को नियमित समय पर जलापूर्ति करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में शहर से जुड़ी सैकड़ों समस्याएं आमजन की ओर से प्रस्तुत की गई।
देवनानी ने इन समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित महकमों को निर्देशित किया।
उन्होंने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र की पेयजल समस्या के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें : वासुदेव देवनानी ने अफसरों को चेतावनी दी, विकास कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी, सीवरेज और स्मार्ट सिटी के घटिया निर्माणों की होगी जांच

Spread the love