latest-newsटेकदेश

वोडाफोन-आइडिया ने मोबाइल टैरिफ में 20% तक बढ़ोतरी की घोषणा की

वोडाफोन-आइडिया ने मोबाइल टैरिफ में 20% तक बढ़ोतरी की घोषणा की

शोभना शर्मा। भारत के दो प्रमुख टेलिकॉम ऑपरेटर्स, रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के बाद, वोडाफोन-आइडिया (VI) ने भी मोबाइल टैरिफ में लगभग 20% तक बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी ने शुक्रवार, 28 जून को एक्सचेंज फाइलिंग में इस बात की जानकारी दी। नई दरें 4 जुलाई से लागू होंगी।

वोडाफोन-आइडिया के सबसे सस्ते प्लान की कीमत अब 179 रुपए से बढ़कर 199 रुपए हो गई है। इस प्लान में 28 दिनों की वैधता, अनलिमिटेड कॉलिंग, और 2GB डेटा मिलता है। इसके अलावा, 269 रुपए वाला प्लान अब 299 रुपए में मिलेगा, जिसमें 28 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 2GB डेटा शामिल है।

इससे पहले, रिलायंस जियो ने 27 जून को और भारती एयरटेल ने 28 जून की सुबह नई दरों वाले प्लान्स की घोषणा की थी। इन दोनों कंपनियों के अपडेटेड प्लान्स 3 जुलाई से लागू होंगे।

टेलिकॉम सेक्टर में इस मूल्य वृद्धि का उद्देश्य बेहतर सेवाएं प्रदान करना और नेटवर्क सुधार को सुनिश्चित करना है। ग्राहकों को अब इन नई दरों के तहत सेवाएं प्राप्त होंगी, जिससे टेलिकॉम कंपनियों को अपनी सेवाओं में सुधार लाने का अवसर मिलेगा।

इस बढ़ोतरी से ग्राहकों को अपने मासिक खर्च में वृद्धि का सामना करना पड़ेगा, लेकिन टेलिकॉम कंपनियां अपने नेटवर्क और सेवा गुणवत्ता में सुधार करने की दिशा में इसे एक आवश्यक कदम मान रही हैं।

post bottom ad