latest-newsस्पोर्ट्स

टी-20 वर्ल्ड कप सुपर-8: भारत के लिए सेमीफाइनल की चुनौती

टी-20 वर्ल्ड कप सुपर-8: भारत के लिए सेमीफाइनल की चुनौती

शोभना शर्मा। टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को सुपर-8 के तीनों मैच जीतने होंगे। टीम इंडिया आज रात 8 बजे से बांग्लादेश का सामना करेगी। पहले मैच में अफगानिस्तान को हराकर टीम ने मजबूत शुरुआत की है। आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा।

सेमीफाइनल में बारिश के आसार अधिक होने के कारण भारतीय टीम को सुपर-8 में टॉप पर रहना जरूरी है। सेमीफाइनल 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा, जहां तेज बारिश की संभावना है और कोई रिजर्व डे नहीं है। अगर मैच रद्द हुआ, तो ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी।

भारत सुपर-8 के पहले मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से हराकर ग्रुप-1 में दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को DLS मेथड से हराकर पहले स्थान पर कब्जा किया है। भारत का अगला मैच बांग्लादेश से एंटीगुआ में है, जहां भारत का रिकॉर्ड शानदार है। भारत को सुपर-8 में दो मैच जीतने पर भी सेमीफाइनल में जगह मिल सकती है, लेकिन आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया से जीतना बेहद जरूरी है। दोनों ग्रुप से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी।

ग्रुप में टॉप पर रहना महत्वपूर्ण है, ताकि बारिश की स्थिति में फाइनल में जगह बनाई जा सके। गुयाना में 27 जून को बारिश के 70% आसार हैं। भारतीय टीम को अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए सुपर-8 में सभी मैच जीतकर टॉप पर फिनिश करना होगा।

दूसरा सेमीफाइनल 27 जून को त्रिनिदाद में खेला जाएगा, जहां रिजर्व डे रखा गया है। लेकिन भारत का सेमीफाइनल रिजर्व डे के बिना होगा, जिससे टीम इंडिया को सुपर-8 में अपनी जीत पक्की करनी होगी। फाइनल 29 जून को बारबाडोस में होगा, जिसमें बारिश के कम आसार हैं।

post bottom ad