latest-newsदेशस्पोर्ट्स

टी-20 वर्ल्ड कप: भारत और ऑस्ट्रेलिया सुपर-8 में

टी-20 वर्ल्ड कप: भारत और ऑस्ट्रेलिया सुपर-8 में

मनीषा, शर्मा।  टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप डी के मुकाबले में बांग्लादेश ने गुरुवार को नीदरलैंड को हराकर 2014 की चैंपियन श्रीलंका को सुपर-8 की रेस से बाहर कर दिया। साउथ अफ्रीका इस ग्रुप से पहले ही क्वालिफाई कर चुका है। ग्रुप सी से वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें सुपर-8 में पहुंच चुकी हैं, जबकि न्यूजीलैंड रेस से बाहर हो गई है। अब बांग्लादेश या नीदरलैंड में से कोई एक टीम सुपर-8 में पहुंचेगी। इन दोनों में से जो भी टीम आगे बढ़ेगी, वह भारत के ग्रुप में शामिल होगी।

भारतीय टीम पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर चुकी है और कनाडा के खिलाफ मैच का नतीजा भारत की संभावनाओं पर कोई असर नहीं डालेगा। अमेरिका की टीम आज आयरलैंड से जीतती है तो वह 6 पॉइंट्स के साथ आगे बढ़ जाएगी और पाकिस्तान बाहर हो जाएगा। इस मैच में बारिश की 60% संभावना है। अगर मैच रद्द होता है तो भी अमेरिका की टीम 5 पॉइंट्स के साथ सुपर-8 में पहुंच जाएगी।

पाकिस्तान को आयरलैंड के खिलाफ जीत और अमेरिका की हार की दुआ करनी होगी। कनाडा को भारत के खिलाफ बड़ी जीत चाहिए, जबकि आयरलैंड को अपने आखिरी दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। ऑस्ट्रेलिया पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर चुका है, जबकि स्कॉटलैंड को आखिरी मैच जीतना होगा। इंग्लैंड को सुपर-8 में जाने के लिए अपना आखिरी मैच जीतने और ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीद करनी होगी। ओमान, नामीबिया, यूगांडा, पीएनजी, और न्यूजीलैंड सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुके हैं।

सुपर-8 में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश या नीदरलैंड शामिल होंगे। सुपर-8 के ग्रुप-2 में साउथ अफ्रीका का आना तय हो चुका है। इस प्रकार, टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में जगह बनाने की होड़ तेज हो गई है और कई टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। दर्शकों को अब अगले राउंड के मुकाबलों का बेसब्री से इंतजार है।

post bottom ad