latest-newsस्पोर्ट्स

टी20 विश्व कप 2024: अक्षर पटेल की दमदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया का शानदार स्कोर

टी20 विश्व कप 2024: अक्षर पटेल की दमदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया का शानदार स्कोर

शोभना शर्मा। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी अक्षर पटेल ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा। अक्षर ने केवल 31 गेंदों में ताबड़तोड़ 47 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 4 छक्के और 1 चौका भी लगाया। अक्षर की इस शानदार पारी की बदौलत ही टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 176 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

अक्षर पटेल ने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। वे टी20 विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया के लिए चार छक्के लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले यह कारनामा विराट कोहली ने साल 2014 के टी20 विश्व कप फाइनल में किया था। दुनिया के कुछ ही ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी20 विश्व कप के फाइनल में 4 छक्के लगाने का कमाल किया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जल्दी आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली भी रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आए।

विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 76 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे। हालांकि, कोहली की पारी के बाद भी टीम इंडिया को अच्छे स्कोर की जरूरत थी, जो अक्षर पटेल की धमाकेदार बल्लेबाजी से पूरी हुई।

अक्षर पटेल की इस पारी ने फाइनल में टीम इंडिया को एक प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी बल्लेबाजी ने टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालते हुए फैंस का दिल जीत लिया।

post bottom ad