latest-news

मिनी उर्स के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: 500 पुलिसकर्मी तैनात, पीएचक्यू और रेंज से जाप्ता मांगा

मिनी उर्स के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम: 500 पुलिसकर्मी तैनात, पीएचक्यू और रेंज से जाप्ता मांगा

मनीषा शर्मा । मिनी उर्स को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की तैयारियां पूरी कर ली हैं। चांद दिखाई देने पर दरगाह में 6 से 17 जुलाई के बीच यह कार्यक्रम होगा। देशभर से आने वाले जायरीन की सुरक्षा के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। पीएचक्यू और रेंज से 500 पुलिसकर्मियों का जाप्ता मांगा गया है। शहर के सभी एसएचओ को सुबह और शाम गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं, खासकर भीड़ वाले क्षेत्रों में।

एसपी देवेंद्र बिश्नोई ने बताया कि दरगाह के अंदर और बाहर मौजूदा सुरक्षा जाप्ते से करीब तीन गुना ज्यादा जाप्ता तैनात किया गया है। दरगाह के मुख्य द्वार सहित सभी द्वारों पर पुलिस तैनात रहेगी। यह जाप्ता 24 घंटे तैनात रहेगा।

सीसीटीवी से निगरानी:

दरगाह के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग पर 24 घंटे निगरानी रखी जाएगी। धर्मशालाओं और गेस्ट हाउस में ठहरने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जाएगी। परीक्षाओं में ड्यूटी लगने के चलते जिला पुलिस का जाप्ता सेंटर्स पर तैनात रहेगा। इसलिए, पीएचक्यू और रेंज से अतिरिक्त 500 पुलिसकर्मियों का जाप्ता मांगा गया है।

ट्रैफिक व्यवस्था:

ट्रैफिक पुलिस को रूट चार्ट बनाकर व्यवस्था करने की हिदायत दी गई है ताकि जायरीन को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो और दरगाह क्षेत्र में किसी प्रकार का जाम न लगे। इन पुख्ता इंतजामों के साथ, पुलिस प्रशासन ने मिनी उर्स के दौरान सुरक्षा और भीड़ प्रबंधन के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं, जिससे जायरीन को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

post bottom ad