भगवान राम के भव्य अयोध्या स्वागत पर शिव ठाकरे ने अपने डांस से अपनी भावना प्रकट की

सम्पूर्ण भारत अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि हमारे पसंदीदा और रियलिटी स्टार शिव ठाकरे भी इस बड़े दिन के लिए अपना उत्साह छिपा नहीं सकते हैं।

राम मंदिर उद्घाटन दिवस के लिए, भारत में कई लोग अपने घरों को सजा रहे हैं जैसा कि वे त्योहारों के लिए करते हैं। कुछ लोग पूजा करने जा रहे हैं और कुछ भाग्यशाली भारतीय इस ऐतिहासिक घटना को देखने के लिए व्यक्तिगत रूप से अयोध्या जा रहे हैं। लेकिन भगवान राम के प्रति प्रेम और कृतज्ञता दिखाने का शिव ठाकरे का अपना ही तरीका है |

इसके बारे में खुलासा करते हुए शिव ठाकरे ने कहा, ”रामायण काल के दौरान एक समय था जब पूरा देश अपने प्रिय भगवान के वास्तविक रूप के स्वागत का जश्न मना रहा था | जब अयोध्या के राजा राम, रावण के खिलाफ युद्ध जीतने और अपना वनवास पूरा करने के बाद घर वापस आ रहे थे। आज फिर से हमें भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन के रूप में उनका अपने घर में स्वागत करने का मौका मिला है। मैं भी इस भावना से उत्साहित था और सौभाग्य से मुझे वह विशेष प्रकार का सॉन्ग मिला जिससे मैं वह सब व्यक्त कर सकता था जो मेरे अंदर चल रहा था।”

“कई अन्य लोगों की तरह मैं भी राम मंदिर का उद्घाटन अपनी आँखों से देखना चाहता था, लेकिन अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता, तो इसका मतलब यह नहीं है कि मुझे कुछ महसूस नहीं होता है। मैंने अपने डांस से अपना प्यार भगवान तक पहुचाने की कोशिश की है,” शिव ठाकरे ने कहा।

यह कहा जाता है कि जब आप किसी चीज़ को दिल से महसूस करते हैं और अपनी भावनाओं के प्रति सच्चे होते हैं, तो यह दूसरों तक भी वह बात पहुंचती है। ऐसा ही कुछ शिव ठाकरे के साथ भी हुआ जब उन्होंने अपना डांस एक्ट खत्म किया।

“जब मैं नृत्य कर रहा था तो मैं पूरी तरह से भगवान राम के प्रति अपने प्रेम और भक्ति में खो गया था, लेकिन जब जजेस ने मुझे मेरे एक्ट पर कमेंट्स दीं, तो मुझे वास्तव में खुशी महसूस हुई कि मैं उन्हें उस विशेष भक्ति यात्रा पर अपने साथ ले जा सका। फराह मैडम, अरशद सर और मलायका मैडम ने कहा कि मेरे प्रदर्शन से उनके रोंगटे खड़े हो गए और मैंने पूरे दिल से प्रदर्शन किया – भक्तिमय तरीके से मैंने डांस किया,” शिव ठाकरे ने अपनी बात को विराम देते हुए कहा ।

Spread the love