पेपर लीक प्रकरण के मामले में आरपीएससी का वाहन चालक बर्खास्त

मनीषा शर्मा, अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा आयोजित की गई वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 ( Senior Teacher Recruitment Exam 2022 ) का सामान्य विज्ञान का प्रश्न पत्र परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व ही लीक होने की सूचना पर स्थगित कर दिया गया था। इस परीक्षा को बाद में 29 जनवरी 2023 को पुनः आयोजित करवाया गया पेपर लीक प्रकरण  (Paper Leak Case )के इस मामले में आरपीएससी ने वाहन चालक गोपाल सिंह को राजकीय सेवा से बर्खास्त किया है। विभागीय जांच के बाद आरपीएससी ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

आयोग सचिव ने की जांच की पुष्टि
आयोग सचिव ने बताया कि विभागीय जांच के दौरान जांच अधिकारी द्वारा की गई जांच और व्यक्तिगत सुनवाई में आरोपी वाहन चालक गोपाल सिंह पर लगाए गए तमाम आरोप सही पाए गए।

जांच में साबित हुए आरोप
विभागीय जांच के दौरान यह साबित हुआ है की आरोपी वाहन चालक गोपाल सिंह पेपर लीक प्रकरण के आरोपी अनिल कुमार मीणा के संपर्क में पेपर लीक होने से पहले भी था। आरोपी गोपाल सिंह ने सरकारी वाहन का भी दुरुपयोग किया। अपने बचाव में आरोपी द्वारा दिए गए तर्कों को भी आयोग ने नहीं माना है और उसके खिलाफ सिविल सेवा अधिनियम 1971 के तहत कार्यवाही की है। गौरतलब है कि आरोपी गोपाल सिंह 2 मई 2023 से न्यायिक विरासत में है।

Spread the love