राजस्थान रोडवेज को 900 इलेक्ट्रिक बसों की आवश्यकता

राजस्थान रोडवेज की समीक्षा बैठक में 340 बीएस-6 बसों की खरीद के लिए सहमति पत्र जारी किया गया। यह बसें राजस्थान के विभिन्न शहरों में बेहतर परिवहन सुविधा प्रदान करने के लिए खरीदी जाएंगी। रोडवेज अध्यक्ष श्रेया गुहा ने कहा कि रोडवेज को 900 इलेक्ट्रीक बसों की आवश्यकता है।

उन्होंने उपापन संबंधी प्रक्रिया शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। जिससे की वायु गुणवत्ता प्रबन्धन आयोग (सीएक्यूएम) द्वारा प्रदत्त निर्देशों की पालना के साथ दिल्ली-जयपुर मार्ग पर बसों का संचालन निर्बाध रूप से हो सकें।

गुहा गुरूवार को रोडवेज मुख्यालय पर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होने रोडवेज में शुरू होने वाले कमाण्ड सेन्टर्स की प्रगति, अगले सप्ताह से मुख्यालय पर शुरू होने वाली बायोमेट्रिक अटेन्डेन्स, साफ-सफाई, केपीआई, नए बस अड्डो के नवीनीकरण एवं निर्माण, राजस्व अर्जन एवं प्रति किलामीटर लक्ष्यों की भी जानकारी ली।

अन्य महत्वपूर्ण निर्णय:

  • रोडवेज में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नियमित रूप से स्वच्छता अभियान चलाए जाएंगे।
  • शिकायतों की ऑनलाइन मॉनिटरिंग और इनके त्वरित समाधान के जरिये बेहतर सर्विस डिलीवरी सुनिश्चित की जाएगी।
  • बसों की समयसीरता में सुधार लाने के लिए प्रयास किए जाएंगे।
  • यात्रियों की सुविधा के लिए नई पहलों पर काम किया जाएगा।

रोडवेज अध्यक्ष ने कहा कि रोडवेज को एक आधुनिक और कुशल परिवहन संगठन बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

महिला दिवस का आयोजनः- बेटियों के सपनों को भरने दे उडान
रोडवेज में महिला कार्मिको द्वारा अतिरिक्त मुख्य सचिव के मुख्य आतिथ्य में महिला दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गुहा ने कहा कि बतौर मॉ आप सभी अपनी बेटियों के सपनो को उडान भरने दे, इससे ना केवल उनमें आत्मविश्वास विकसित होगा बल्कि जीवन में आने वाली चुनौतियों से भी लडने के लिए तैयार रहेगी। कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण एवं महान महिलाओं के विभिन्न क्षेत्रो में दिए गए योगदान का स्मरण भी किया गया।

इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक (प्रशासन) अनीता मीना कार्यकारी निदेशक (यातायात) डॉ. ज्योति चौहान, वित्तीय सलाहकार रामगोपाल पारीक, कार्यकारी निदेशक (यांत्रिक) रवि सोनी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Spread the love