latest-newsजयपुरराजनीतिराजस्थानस्पोर्ट्स

खेल नीति में बदलाव: राजस्थान सरकार करेगी खिलाड़ियों से व्यापक चर्चा

खेल नीति में बदलाव: राजस्थान सरकार करेगी खिलाड़ियों से व्यापक चर्चा

मनीषा शर्मा। राजस्थान सरकार प्रदेश के स्पोर्ट्स एक्ट (खेल नीति) में बदलाव करने से पहले खिलाड़ियों और खेल संघ के प्रतिनिधियों से बातचीत करेगी। गुरुवार को जयपुर में खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स एक्ट में कितना बदलाव होगा या नहीं होगा, यह सही समय पर ही पता चलेगा। लेकिन सरकार सभी संगठनों के साथ मिलकर ही इस पर काम करेगी। खेल संघ और खिलाड़ियों से चर्चा के बाद ही स्पोर्ट्स एक्ट में संशोधन का मसौदा तैयार किया जाएगा।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि खेल और खिलाड़ियों का हित सबसे पहले होना चाहिए। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार अपनी नीतियों पर काम कर रही है।

खेल मंत्री ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की कार्यकारिणी को भंग कर बनाई गई एडहॉक कमेटी के कामकाज पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अब तक राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जानी चाहिए थी। इसमें देरी क्यों हुई है, इसे लेकर एडहॉक कमेटी से जवाब मांगा गया था। फिलहाल, कारणों पर मंथन और चिंतन कर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की कार्यकारिणी को फरवरी में भंग कर 90 दिन के लिए पांच सदस्य एडहॉक कमेटी का गठन किया गया था। बीजेपी विधायक जयदीप बिहानी के नेतृत्व वाली इस कमेटी ने अपने कार्यकाल में चुनाव प्रक्रिया की घोषणा नहीं की है। सरकार एडहॉक कमेटी के सदस्यों में बदलाव कर इसकी समय अवधि बढ़ा सकती है ताकि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की पुरानी कार्यकारिणी पावर में नहीं आ सके और चुनाव का आयोजन हो सके।

post bottom ad