राजस्थान सरकार ने 10 दिन के लिए तबादले पर रोक हटाई! जानिए कब तक होंगे ट्रांसफर

राजस्थान न्यूज: राजस्थान सरकार ने कर्मचारियों के लिए खुशखबरी सुनाते हुए 10 दिन के लिए तबादलों पर लगी रोक हटा दी है। यह फैसला 10 फरवरी 2024 से लागू हो गया है और 20 फरवरी 2024 तक चलेगा।

कर्मचारियों के लिए राहत: इस फैसले से प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए तबादले का रास्ता खुल गया है, जो लंबे समय से तबादले का इंतजार कर रहे थे। सभी विभाग, निगम और बोर्ड 10 से 20 फरवरी के बीच अपनी जरूरत के अनुसार कर्मचारियों के तबादले कर सकेंगे।

शिक्षकों के तबादले अभी नहीं: हालांकि, प्रदेश के शिक्षकों के तबादले का इंतजार अभी और जारी रहेगा। गुरुवार को जारी आदेशों में ग्रेड थर्ड टीचर्स के ट्रांसफर नहीं होंगे। शिक्षकों के तबादले के लिए शिक्षा विभाग की ओर से अलग से ट्रांसफर नीति बनाई जाएगी।

ग्रेड थर्ड टीचर्स का इंतजार: राजस्थान में पिछले 4 साल से ग्रेड थर्ड टीचर्स के तबादले नहीं हुए हैं। पिछली गहलोत सरकार में भी इसको लेकर कई बार नीति बनाने की बात कही गई, लेकिन तबादले नहीं किए गए। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने तबादले की नीति बनाने की बात कही थी। अब देखना है कि सरकार कितनी जल्दी शिक्षकों के तबादले की नीति तैयार करती है।

अन्य महत्वपूर्ण जानकारी:

  • तबादलों पर रोक 15 जनवरी 2023 से लागू थी।
  • विधानसभा चुनाव के बाद तबादलों की मांग जोर पकड़ रही थी।
  • मेडिकल, पीएचईडी, ट्रांसपोर्ट, यूडीएच, बिजली, फाइनेंस, पीडब्ल्यूडी समेत अन्य विभागों में तबादले होंगे।
  • शिक्षकों के तबादले के लिए शिक्षा विभाग नीति बनाएगा।

यह खबर उन सभी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण है जो तबादले का इंतजार कर रहे हैं।

Spread the love