latest-newsअजमेरराजस्थान

राजस्थान कृषि विभाग परीक्षा 2024: ऑनलाइन संशोधन और विदड्रा के नियम

राजस्थान कृषि विभाग परीक्षा 2024: ऑनलाइन संशोधन और विदड्रा के नियम

मनीषा शर्मा, अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 25 अगस्त 2024 को किया जाना प्रस्तावित है। आयोग ने अभ्यर्थियों को इस परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित शर्तों अनुसार 9 जुलाई से 18 जुलाई 2024 तक नाम, पिता का नाम, फोटो, जन्म तिथि और जेंडर के अतिरिक्त अन्य संशोधन ऑनलाइन करने का अवसर दिया है।

आयोग सचिव ने बताया कि ऑनलाइन संशोधन का यह अवसर अभ्यर्थियों के हितार्थ सुविधा मात्र है और यह केवल उन्हीं संशोधनों के लिए मान्य होगा जो विज्ञापन में उल्लेखित पात्रता की शर्तों के अनुरूप हों। ऑफलाइन संशोधन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ऑनलाइन संशोधन के लिए शुल्क व प्रक्रिया

संशोधन करने वाले अभ्यर्थी को ई-मित्र या ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से ₹500 का शुल्क जमा कराना होगा। आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर संबंधित परीक्षा में ऑनलाइन संशोधन किया जा सकेगा। किसी भी तकनीकी कठिनाई के लिए recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल या फोन नं. 9352323625 और 7340557555 पर संपर्क किया जा सकता है।

आवेदन विदड्रा की प्रक्रिया

यदि किसी अभ्यर्थी के पास निर्धारित शैक्षणिक योग्यता या अनुभव नहीं है और उसने फिर भी आवेदन किया है, तो उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जा सकती है। ऐसे अभ्यर्थी भी 9 जुलाई से 18 जुलाई 2024 तक अपना ऑनलाइन आवेदन विदड्रा कर सकते हैं। इसके लिए एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन करें और माय रिक्रूटमेंट सेक्शन के अंतर्गत संबंधित परीक्षा के समक्ष विदड्रा बटन पर क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन विदड्रा किया जा सकता है।

post bottom ad