latest-newsअजमेरराजस्थान

नीट पेपर रद्द करने की मांग पर यूथ कांग्रेस का रेल रोको आंदोलन, अजमेर में पुलिस से धक्का-मुक्की

नीट पेपर रद्द करने की मांग पर यूथ कांग्रेस का रेल रोको आंदोलन, अजमेर में पुलिस से धक्का-मुक्की

शोभना शर्मा । नीट पेपर रद्द करने और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग को लेकर यूथ कांग्रेस ने अजमेर में रेल रोको आंदोलन किया। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन पर धरना-प्रदर्शन किया। जब वे रेलवे स्टेशन के अंदर घुसने लगे तो पुलिस से धक्का-मुक्की हुई और सभी को हिरासत में ले लिया गया।

प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर अजमेर में यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मोहित मल्होत्रा के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया गया। मल्होत्रा ने कहा कि युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए नीट की परीक्षा को रद्द किया जाना चाहिए और शिक्षा मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए।

आंदोलन की सूचना पर सुबह से ही रेलवे स्टेशन और रेलवे लाइन पर पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ का जाब्ता तैनात रहा। दोपहर 12:30 बजे के करीब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता इंदिरा गांधी स्मारक से रैली निकालते हुए रेलवे स्टेशन के बाहर पहुंचे और धरना दिया। इसके बाद, वे रेलवे स्टेशन के अंदर रेल रोकने के लिए घुसने लगे, जिससे पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई।

प्रदर्शन को बढ़ता देख पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर गाड़ी में डाल दिया। यूथ कांग्रेस के नेता सागर मीणा सहित अन्य कार्यकर्ता भी इस दौरान मौजूद थे। पुलिस ने रेलवे ट्रैक पर निगरानी बनाए रखी और कार्यकर्ताओं के आगे-पीछे घूमती रही, ताकि कोई भी अप्रिय घटना न हो सके।

इस घटना से यह स्पष्ट है कि यूथ कांग्रेस अपने मांगों के लिए पीछे नहीं हटेगी, जबकि पुलिस भी कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्क है।

post bottom ad