latest-newsअजमेरराजनीतिराजस्थान

राहुल गांधी के बयान पर अजमेर में विरोध प्रदर्शन: डिप्टी मेयर और SHO के बीच बहस

राहुल गांधी के बयान पर अजमेर में विरोध प्रदर्शन: डिप्टी मेयर और SHO के बीच बहस

मनीषा शर्मा । अजमेर में बुधवार को सकल हिंदू समाज द्वारा राहुल गांधी के बयान के विरोध में जिला कलेक्ट्रेट के बाहर मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान डिप्टी मेयर नीरज जैन और सिविल लाइन्स थाना प्रभारी छोटूलाल के बीच प्राइवेट बस को रास्ता देने को लेकर बहस हो गई। जैन ने आरोप लगाया कि किसी और समाज का धरना प्रदर्शन होता तो टू-व्हीलर भी आने नहीं देते। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारियों ने जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा, जिसमें राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने की मांग की गई। जैन ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा संसद में हिंदुओं को निशाना बनाकर दिए गए बयान से हिंदू समाज की भावनाओं को आहत पहुंची है। उन्होंने इसे भारत की मूल आत्मा को लहूलुहान करने जैसा बताया।

प्रदर्शन के दौरान ट्रैफिक रोक दिया गया था और प्राइवेट बस को रास्ता देने को लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने सामने हो गए। इसके बाद डिप्टी मेयर जैन और सिविल लाइन्स SHO छोटूलाल के बीच बहस हो गई। समाज के लोगों ने थाना अधिकारी को घेर लिया और बाद में सभी जिला कलेक्ट्रेट रूम के बाहर पहुंचे और विरोध जताया।

डिप्टी मेयर नीरज जैन ने कहा कि राहुल गांधी के हिंदू विरोधी बयान से समस्त हिंदू समाज की भावनाओं को आहत पहुंची है। उन्होंने कांग्रेस और उसके नेता पर मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में लिप्त होने का आरोप लगाया। जैन ने कहा कि इस प्रकार के व्यक्ति को संसद में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

बाद में समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर भारती दीक्षित को ज्ञापन सौंपा, जिसमें राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने की मांग की गई।

post bottom ad