पत्रकारों की समस्याओं का समाधान चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा-आयुक्त

जयपुर, 11 मार्च। सूचना एवं जनसंपर्क आयुक्त सुनील शर्मा का कहना है कि पत्रकारों की सभी आवश्यक समस्याओं का समाधान शीघ्र किए जाने के प्रयास किए जाएंगे। हमारी सोच है की पत्रकारों को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। वे सोमवार को भारतीय प्रेस पत्रकार संघ के प्रतिनिधिमंडल के समक्ष अपने विचार रख रहे थे। शर्मा ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और वे उनकी समस्याओं के समाधान की दिशा में कार्य करेंगे।

आयुक्त सुनील शर्मा ने इस अवसर पर भारतीय प्रेस पत्रकार संघ के अध्यक्ष अभय जोशी को संघ के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। जोशी ने इस मौके पर प्रदेश भर के मीडियाकर्मियों के सामने आ रही विभिन्न समस्याओं को रखते हुए पत्रकारों के लिए अधिस्वीकरण के नियमों का सरलीकरण करने और अधिस्वीकरण के लिए पचास साल की उम्र की शर्त खत्म करने के साथ ही छोटे, लघु एवं मझौले अखबारों को हर माह नियमित दो पेज विज्ञापन जारी करने, जिला स्तरीय समाचार पत्रों को नियमित विज्ञापन देने, पत्रकार पेंशन सहायता राशि बढ़ाकर पच्चीस हजार रूपए करने, पत्रकारों को सभी निजी एवं सरकारी अस्पतालों में पांच लाख तक की कैशलैस मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही न्यूज पोर्टल्स एवं डिजिटल मीडिया की समस्याओं को दूर करने की मांग रखी है।

अभय जोशी ने आयुक्त को मांगो को लेकर ज्ञापन पत्र भी सौंपा।

आपको बता दें कि देश में राजस्थान अभी भी डिजिटल मीडिया की पॉलिसी को पूरी तरीके से लागु नहीं कर पाया है। जिसके चलते भजनलाल सरकार फिलहाल डिजिटल मीडिया से दूर दिखाई देती है।

Spread the love