latest-news

अजमेर में बिजली उपभोक्ताओं की परेशानी: शिकायत के बाद भी नहीं मिल रहा समाधान

अजमेर में बिजली उपभोक्ताओं की परेशानी: शिकायत के बाद भी नहीं मिल रहा समाधान

मनीषा शर्मा, अजमेर। 

शहर में बिजली व्यवस्था का जिम्मा सम्भाल रही टाटा पावर द्वारा उपभोक्ताओं को दी जाने वाली सुविधाओं में लापरवाही देखने को मिल रही है। शिकायत दर्ज कराने के लिए दिए गए नंबरों पर या तो कॉल नहीं लगता है या फिर उठाया नहीं जाता है। इस वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शिकायतों का निवारण नहीं:

टाटा पावर द्वारा उपभोक्ताओं को शिकायत दर्ज कराने के लिए व्हाट्सएप सेवा नंबर, टोल फ्री नंबर, चीफ ऑपरेशन और हैड ऑपरेशन के कॉन्टेक्ट नंबर, और विभिन्न क्षेत्रों के जोनल मैनेजर और सब डिविजन मैनेजर के नंबर दिए गए हैं। लेकिन इनमें से ज्यादातर नंबरों पर कॉल नहीं लगता है या फिर उठाया नहीं जाता है। टाटा पावर को बार-बार शिकायतें दर्ज कराने के बावजूद भी समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है।

डिस्कॉम ने भी जताई नाराजगी:

अजमेर डिस्कॉम को भी टाटा पावर की व्यवस्थाओं को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही हैं। डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता ने टाटा पावर को पत्र लिखकर बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से करने और समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए हैं। पत्र में यह भी बताया गया है कि शिकायतों का निवारण समय पर नहीं किया जा रहा है, भीषण गर्मी में बार-बार ट्रिपिंग की समस्या हो रही है, और टाटा पावर द्वारा दिए गए अधिकांश नंबरों पर कोई उचित जवाब नहीं मिल रहा है।

उपभोक्ताओं में बढ़ रहा आक्रोश:

टाटा पावर की लापरवाही से उपभोक्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। गर्मी के मौसम में बिजली की समस्या लोगों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन रही है।

post bottom ad