latest-newsराजनीतिराजस्थान

अजमेर: रेस्टोरेंट और कैफे पर पुलिस का छापा, 20 युवक गिरफ्तार

अजमेर: रेस्टोरेंट और कैफे पर पुलिस का छापा, 20 युवक गिरफ्तार

मनीषा शर्मा, अजमेर।  गुरुवार देर शाम अजमेर के वैशाली नगर से पुष्कर रोड तक के रेस्टोरेंट और कैफे सेंटरों पर पुलिस ने अचानक दबिश देकर चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस का उद्देश्य उन युवकों को पकड़ना था जो लड़कियों को झांसा देकर दोस्ती बढ़ाते हैं और अपराध करते हैं। पुलिस की उपस्थिति से कई लड़के भाग निकले, जबकि कपल्स घबरा गए।

इस अभियान के दौरान पुलिस ने 60 युवकों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ की। उनके वाहनों को भी जब्त कर लिया गया। पुलिस ने छात्राओं और लड़कियों को परिजनों की सहमति के बिना लड़कों से मिलने पर हिदायत देकर छोड़ दिया। 20 युवकों को गिरफ्तार किया गया।

अभियान का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई के निर्देश पर एडिशनल एसपी सिटी दुर्गसिंह राजपुरोहित ने किया। उनके साथ सीओ नॉर्थ रूद्रप्रकाश शर्मा, सीआई अरविन्द सिंह चारण, सिविल लाइन थाना सीआई छोटेलाल, और कोतवाली थानाप्रभारी वीरेंद्र सिंह शेखावत सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

पुलिस ने वैशाली नगर के विभिन्न रेस्टोरेंट और कैफे पर दबिश देकर वहां बैठे युवक-युवतियों की आईडी चेक की और नाम-पते पूछे। इस दौरान कई युवकों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ के लिए थाने ले जाया गया।

पुलिस अधीक्षक दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि इस तरह की कार्यवाही अब कहीं भी कभी भी की जा सकती है। पुलिस का यह अभियान मजनुओं के खिलाफ कार्यवाही करेगा, जो छात्राओं को झांसा देकर पहले दोस्ती करते हैं और फिर उन्हें ब्लैकमेल करते हैं। साथ ही, अभिभावकों को भी इस बारे में जानकारी दी जाएगी।

इस कार्यवाही से रेस्टोरेंट संचालकों में हड़कम्प मच गया और उन्होंने युवाओं को अलर्ट कर दिया। कई युवक तुरंत भाग निकले। पुलिस का यह चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा।

post bottom ad