latest-newsअजमेरक्राइमराजस्थान

पुलिस ने 27 लाख के केमिकल चोरी मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया

पुलिस ने 27 लाख के केमिकल चोरी मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार किया

शोभना शर्मा, अजमेर।  मांगलियावास पुलिस ने पुणे से गुड़गांव जा रहे केमिकल भरे कंटेनर ट्रक के चालक को नशीला पदार्थ पिलाकर 27 लाख रुपए कीमत के केमिकल पर हाथ साफ करने के मामले में फरार पांच हजार के ईनामी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई के अनुसार, अहमदाबाद से गिरफ्तार आरोपी खुशी मोहम्मद (33) पुत्र नुर मोहम्मद, निवासी कैमासा पुलिस थाना गोविन्दगढ जिला अलवर है। आरोपी शातिर प्रवृति का है और पुलिस इसकी लोकेशन पर नजर रख रही थी।

यह मामला 8 मई को सामने आया जब गुटहतिया-मुशिदाबाद, वेस्ट बंगाल हाल के.पी. ट्रांसपोर्ट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड बोहरा कला पटोदी, गुडगांव हरियाणा निवासी मोफीजुल इस्लाम ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट के अनुसार, भरतपुर के लाडमका निवासी जुबेर खान, जो कंटेनर ट्रक का चालक था, पुणे से गुड़गांव के लिए तीन पार्टी के 27 लाख रुपए कीमत के केमिकल को लेकर रवाना हुआ। इस केमिकल में एक पार्टी का 8 लाख 18 हजार 764 रुपए और 3 लाख 32 हजार 165 रुपए, दूसरी पार्टी का 15 लाख 3 हजार 981 रुपए तथा तीसरी पार्टी का 77 हजार 546 रुपए का माल शामिल था।

चित्तौड़गढ़ में अंबिका होटल से चालक ने दो लोगों को लिफ्ट दी। इन लोगों ने भीलवाड़ा के रायला में पेप्सी में नशीला पदार्थ मिलाकर चालक को बेहोश कर दिया और खुद ट्रक चलाकर जीपीएस वायर हटाकर कंटेनर में रखा माल चुराया। इसके बाद वाहन को अर्जुनपुरा खालसा हाईवे स्थित होटल आशीर्वाद पर खड़ा कर दिया। होटल कर्मचारियों ने कंटेनर खोलने पर पाया कि उसमें रखे प्लास्टिक दाने के ड्रम, प्लास्टिक के पाइप समेत तीनों पार्टियों का माल गायब था।

पुलिस ने तुरंत एक टीम का गठन किया और लोकेशन ट्रैक करते हुए आरोपी खुशी मोहम्मद को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी से पुलिस ने मामले की गुत्थी सुलझाने में बड़ी सफलता प्राप्त की है।

post bottom ad