अजमेरराजस्थान

ऑक्सीजन सिलेंडर और गैस टैंकर की टक्कर, पिकअप चालक की मौत

ऑक्सीजन सिलेंडर और गैस टैंकर की टक्कर, पिकअप चालक की मौत

शोभना शर्मा, अजमेर। अजमेर के चांदियावास-गगवाना में शुक्रवार को एक गंभीर सड़क हादसा हुआ जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर से भरी पिकअप और रसोई गैस से भरे टैंकर में आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस हादसे में पिकअप चालक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि टैंकर चालक को हाथ पर चोट आई है।

ये है मामला

गेगल थानाधिकारी भवानी सिंह ने बताया कि नसीराबाद क्षेत्र निवासी करण गुर्जर (38) इंडस्ट्रियल एरिया गेगल से पिकअप में ऑक्सीजन सिलेंडर भरकर नसीराबाद सप्लाई के लिए जा रहा था। चांदियावास-गगवाना में बालाजी मंदिर के सामने पिकअप का बैलेंस बिगड़ गया, जिससे पिकअप डिवाइडर को तोड़ते हुए किशनगढ़ रोड पर पहुंच गई। इसी दौरान अजमेर की तरफ से आ रहे इंडेन के गैस टैंकर से टक्कर हो गई।

टक्कर का प्रभाव

इस हादसे में पिकअप का सामने का हिस्सा पूरी तरह पिचक गया और ऑक्सीजन सिलेंडर सड़क पर बिखर गए। टैंकर रेलिंग को तोड़ता हुआ मंदिर की दीवार के पास पहुंच गया, लेकिन कमानी टूटने से टैंकर मंदिर से टकराने से बच गया। गनीमत रही कि हादसे के वक्त मंदिर में कोई दर्शनार्थी मौजूद नहीं था और न ही कोई वाहन खड़ा था।

चालकों की स्थिति

हादसे में घायल पिकअप चालक करण गुर्जर को जेएलएन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। टैंकर चालक, उत्तर प्रदेश निवासी सुभाष, के हाथ पर चोट आई है। इस दर्दनाक हादसे ने एक बार फिर सड़क सुरक्षा की महत्ता को उजागर किया है। प्रशासन और वाहन चालकों को और सतर्कता बरतने की जरूरत है ताकि ऐसे हादसों को टाला जा सके।

post bottom ad