latest-newsस्पोर्ट्स

पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप से बाहर, टीम इंडिया की सुपर-8 में आसान राह

पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप से बाहर, टीम इंडिया की सुपर-8 में आसान राह

मनीषा शर्मा।  आयरलैंड और अमेरिका के बीच शुक्रवार को होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया, जिसके परिणामस्वरूप पाकिस्तान की टीम T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट मिला। अमेरिका ने 4 मैचों में 2 जीत, 1 हार और 1 रद्द मैच से 5 पॉइंट्स हासिल कर लिए। वहीं, पाकिस्तान के 3 मैचों में 1 जीत और 2 हार के साथ 2 पॉइंट्स हैं। पाकिस्तान अब आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच जीतकर भी 4 पॉइंट्स तक ही पहुंच सकेगा, जो सुपर-8 में पहुंचने के लिए काफी नहीं हैं।

टीम इंडिया ने 6 पॉइंट्स के साथ पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। भारत का आखिरी मैच आज फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ होगा। ग्रुप-ए से भारत और अमेरिका ने सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर लिया है, इसलिए पाकिस्तान, आयरलैंड और कनाडा की टीमें सुपर-8 की रेस से बाहर हो गईं।

ग्रुप-ए के बाकी मैचों का सुपर-8 के पॉइंट्स टेबल पर कोई असर नहीं होगा। भारत और कनाडा के बीच मैच आज होगा, जबकि पाकिस्तान और आयरलैंड का मैच 16 जून को खेला जाएगा। यदि भारत जीतता है तो वह सुपर-8 में लगातार 4 जीत के साथ पहुंचेगा। अगर कनाडा जीतता है तो वह पहली बार क्रिकेट में भारत को हराएगा। पाकिस्तान अगर आयरलैंड से जीतता है तो टीम 4 पॉइंट्स के साथ अपना सफर खत्म करेगी। वहीं, आयरलैंड की जीत से वह पिछले 4 मैचों में दूसरी बार पाकिस्तान को T20 में हराएगा।

post bottom ad