latest-newsअजमेरराजस्थान

सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा-2024: RPSC द्वारा ऑनलाइन आवेदन में संशोधन और विदड्रॉल का अवसर

सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा-2024: RPSC द्वारा ऑनलाइन आवेदन में संशोधन और विदड्रॉल का अवसर

मनीषा शर्मा । राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 25 अगस्त 2024 को प्रस्तावित है। इस परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित शर्तों के अनुसार, अभ्यर्थियों को 9 जुलाई से 18 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने का अवसर दिया जा रहा है। इस संशोधन के तहत अभ्यर्थी अपने नाम, पिता के नाम, फोटो, जन्म तिथि और जेंडर के अतिरिक्त अन्य विवरणों में परिवर्तन कर सकते हैं।

ऑनलाइन संशोधन के लिए अभ्यर्थियों को 500 रुपये का शुल्क जमा कराना होगा, जो ई-मित्र या ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। अभ्यर्थी RPSC के ऑनलाइन पोर्टल या एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर संबंधित परीक्षा में संशोधन कर सकते हैं। किसी भी तकनीकी समस्या के लिए recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर संपर्क किया जा सकता है।

यदि कोई अभ्यर्थी निर्धारित शैक्षणिक योग्यता या अनुभव नहीं रखता है, तो वह अपने आवेदन को वापस भी ले सकता है। इसके लिए, एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल के माय रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर विदड्रॉल बटन पर क्लिक करना होगा। आयोग ने स्पष्ट किया है कि ऑफलाइन संशोधन स्वीकार नहीं किए जाएंगे और विज्ञापन में दी गई पात्रता की शर्तें यथावत रहेंगी।

इस प्रकार, RPSC ने अभ्यर्थियों को ऑनलाइन संशोधन और विदड्रॉल का सुविधा प्रदान की है ताकि वे अपने आवेदन में आवश्यक सुधार कर सकें और अनावश्यक कानूनी कार्यवाही से बच सकें।

post bottom ad