latest-newsकोटादेशराजनीतिराजस्थान

ओम बिरला फिर बने लोकसभा अध्यक्ष: पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी बधाई

ओम बिरला फिर बने लोकसभा अध्यक्ष: पीएम मोदी और राहुल गांधी ने दी बधाई

मनीषा शर्मा।  ओम बिरला एक बार फिर लोकसभा अध्यक्ष चुने गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे एनडीए के सभी सांसदों ने समर्थन दिया। ध्वनि मत से प्रस्ताव पर वोटिंग हुई, जिसमें ओम बिरला को फिर से लोकसभा स्पीकर चुना गया। इस मौके पर पीएम मोदी ने ओम बिरला के पास जाकर उनसे हाथ मिलाया। विपक्ष की ओर से राहुल गांधी भी बधाई देने पहुंचे और उन्होंने भी ओम बिरला से हाथ मिलाया।

लोकसभा स्पीकर पद के लिए सत्ताधारी एनडीए ने ओम बिरला को उम्मीदवार बनाया था, जबकि विपक्ष की ओर से के सुरेश को उम्मीदवार घोषित किया गया था। हालांकि, लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने पर ध्वनि मत से ओम बिरला के नाम पर मुहर लगी।

पीएम मोदी ने ओम बिरला की जमकर तारीफ की और कहा कि अमृतकाल के अवसर पर दूसरी बार इस अहम पद पर होना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने विश्वास जताया कि ओम बिरला आने वाले 5 सालों में सदन का सफलतापूर्वक मार्गदर्शन करेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि ओम बिरला की मीठी मुस्कान सदन को अच्छा रखती है और उन्होंने नए कीर्तिमान गढ़ते हुए दूसरी बार स्पीकर का कार्यभार संभाला है। बलराम जाखड़ के बाद ओम बिरला दूसरे ऐसे अध्यक्ष बने हैं जिन्होंने 5 साल का कार्यकाल पूरा करके दोबारा यह जिम्मेदारी संभाली है। पीएम मोदी ने ओम बिरला के ‘स्वस्थ मां और स्वस्थ शिशु’ अभियान की भी तारीफ की।

इस मौके पर सभी सांसदों ने ओम बिरला को स्पीकर चुने जाने पर बधाई दी और पीएम मोदी एवं राहुल गांधी ने मिलकर उन्हें स्पीकर पद के आसन तक लेकर गए।

post bottom ad