Meta AI के साथ Instagram DM में मिलेगा नया AI मैसेज राइटिंग टूल

Instagram (इंस्टाग्राम) AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर अपने DM (डायरेक्ट मैसेज) फीचर को बेहतर बनाने जा रहा है। Meta AI (मेटा एआई) के लॉन्च के बाद से ही इंस्टाग्राम AI फीचर्स के साथ प्रयोग कर रहा है। अब एक नया लीक सामने आया है, जिसके अनुसार इंस्टाग्राम एक AI मैसेज राइटिंग टूल पर काम कर रहा है। यह टूल यूजर्स को DM में पहले से लिखे गए मैसेज को फिर से लिखने, व्याख्या करने और शैलीगत बदलाव करने में मदद करेगा।

मोबाइल डेवलपर एलेसेंड्रो पलुजी ने गुरुवार को X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर इस फीचर के बारे में डिटेल्स लीक कीं। उन्होंने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जहां टाइप किए गए टेक्स्ट को चैट बॉक्स में राइट विद एआई ऑप्शन के साथ देखा जा सकता है। इसकी कार्यक्षमता पर एक अन्य यूजर के प्रश्न का उत्तर देते हुए, पलुजी ने कहा, “यह संभवतः आपके संदेश को विभिन्न शैलियों में व्याख्या करेगा, जैसे कि Google का मैजिक कंपोज काम करता है।”

हालांकि अभी इस फीचर के बारे में पूरी जानकारी नहीं है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यह एआई टेक्स्ट एडिटर की तरह काम करेगा। यह यूजर्स को टेक्स्ट को फिर से लिखने, सारांशित करने, लंबाई बढ़ाने, टोन और स्टाइल बदलने और अधिक प्रासंगिक कंटेंट जोड़ने जैसे फीचर्स प्रदान करेगा।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि इंस्टाग्राम का AI पहले से ही एक अलग प्रक्रिया के माध्यम से कंटेंट जेनरेट कर सकता है। इसके लिए, यूजर्स को किसी भी चैट में मैसेज के बाद “@Meta AI” टाइप करना होगा और AI इसका जवाब देगा। चैट में मौजूद अन्य लोग भी मैसेज देख सकेंगे। कंपनी का दावा है कि AI केवल उस मैसेज को पढ़ सकता है जहां उसे टैग किया गया है और बाकी टेक्स्ट निजी रहेंगे। वर्तमान में मेटा AI केवल यूएस में उपलब्ध है।

Spread the love