latest-newsजयपुरजैसलमेरजोधपुरबूंदीराजस्थानसिरोही

राजस्थान के 20 जिलों में छाया मानसून : बाड़मेर-जैसलमेर में कॉलोनियां डूबीं, सिरोही में ट्रैक्टर पलटा

राजस्थान के 20 जिलों में छाया मानसून : बाड़मेर-जैसलमेर में कॉलोनियां डूबीं, सिरोही में ट्रैक्टर पलटा

मनीषा शर्मा । राजस्थान के 20 जिलों में मानसून की एंट्री हो चुकी है। जोधपुर, बूंदी, जैसलमेर, सवाई माधोपुर, झुंझुनूं, कोटा, दौसा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, राजसमंद, सीकर, भरतपुर समेत कई जिलों में तेज बारिश हो रही है।

जोधपुर में भारी बारिश

जोधपुर में 30 मिनट की तेज बारिश से भीतरी शहर में सड़कों पर पानी बहने लगा। चांदपोल विद्याशाला के पास पानी के तेज बहाव में एक बाइक सवार युवक गिर गया, जिसे आसपास के लोगों ने बचाया। त्रिपोलिया बाजार में भी सड़क पर पानी का तेज बहाव देखा गया।

जैसलमेर और बाड़मेर की स्थिति

जैसलमेर में करणी कॉलोनी की कच्ची बस्ती के घरों में पानी घुस गया है। नगर परिषद की टीम ने सड़क तोड़कर पानी की निकासी का प्रयास किया। बाड़मेर-जैसलमेर हाईवे पर डाबला गांव के पास सड़क पर पानी में स्कॉर्पियो सहित कई गाड़ियां फंस गईं।

बूंदी में पहली बारिश का असर

बूंदी में मानसून की पहली बारिश में घोड़ा पछाड़ नदी के एनीकट पर पानी की चादर चलने लगी है। जैसलमेर के कुलधरा के पास काक नदी पर बना छोटा पुल पहली बारिश में ही बह गया।

सिरोही में नदी का कहर

सिरोही जिले के बरलूट थाना क्षेत्र में तेज बारिश के बाद नदी का तेज बहाव देखा गया। गोल गांव में सड़क पर बनी रपट पर पानी का बहाव तेज होने के बाद भी एक ट्रैक्टर ड्राइवर ने सड़क पार करने की कोशिश की, लेकिन ट्रैक्टर पलट गया।

अगले 10 दिनों का मौसम पूर्वानुमान

मौसम केन्द्र जयपुर ने अगले 10 दिनों में राजस्थान में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। आज भी 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। भरतपुर और जयपुर के आसपास के जिलों में 29-30 जून को भारी से अतिभारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

post bottom ad