latest-newsदेशस्पोर्ट्स

मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी: धोनी बोले, इससे अच्छा बर्थडे गिफ्ट नहीं हो सकता; सचिन ने कहा, जीत युवाओं को प्रेरणा देगी

मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी: धोनी बोले, इससे अच्छा बर्थडे गिफ्ट नहीं हो सकता; सचिन ने कहा, जीत युवाओं को प्रेरणा देगी

मनीषा शर्मा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (30 जून) को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से फोन पर बात की और पूरी टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की बधाई दी। मोदी ने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी-20 करियर की सराहना की। पीएम मोदी ने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी तारीफ की। उन्होंने हार्दिक पंड्या को उनके अंतिम ओवर और सूर्यकुमार यादव को उनके कैच के लिए सराहा। जसप्रीत बुमराह के योगदान को भी सराहा और राहुल द्रविड़ को धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, “चैंपियंस! हमारी टीम शानदार अंदाज में टी-20 वर्ल्ड कप लेकर आई है। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है। 140 करोड़ से ज्यादा भारतीय हमारे सभी क्रिकेटर्स के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने मैदान में कप जीता है, और देश के हर गांवों और गलियों में करोड़ों भारतीयों का दिल जीता है।”

पहले टी-20 वर्ल्ड चैंपियन कप्तान एमएस धोनी समेत मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में साउथ अफ्रीका में पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक साल बाद पोस्ट किया और टीम इंडिया को बधाई दी और इस जीत को उनके जन्मदिन का गिफ्ट बताया। धोनी अगले महीने 7 जुलाई को 43 साल के हो जाएंगे। धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, “2024 वर्ल्ड कप चैंपियन। मेरे दिल की धड़कन बढ़ी हुई थी। खुद में विश्वास बनाए रखा और वो किया जो करते आए हैं। सभी भारतीयों की ओर से वर्ल्ड कप वापस लाने के लिए शुक्रिया। बधाई हो। अरे हां इस अनमोल जन्मदिन के उपहार के लिए धन्यवाद।”

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी टीम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया को मेरी तरफ हार्दिक बधाई। कभी हार न मानने वाले जज्बे के साथ, टीम ने मुश्किल परिस्थितियों से पार पाया और पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कौशल का प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में यह एक असाधारण जीत थी। शाबाश, टीम इंडिया! हमें आप पर गर्व है।”

सचिन तेंदुलकर ने कहा, “इंडिया की जर्सी में शामिल हर सितारा हमारे देश के बच्चों को अपने सपनों के करीब एक कदम और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। भारत को चौथा कप मिला, टी-20 वर्ल्ड कप में हमारा दूसरा सितारा। वेस्टइंडीज में भारतीय क्रिकेट के लिए जीवन एक चक्र बन गया।”

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “क्रिकेट में भी कुछ-कुछ स्टॉक मार्केट जैसा ही होता है। स्टॉक लंबे समय तक एक दायरे में रहता है और फिर अचानक उस दायरे से बाहर निकल कर ऊपर चढ़ जाता है। वैसे ही भारतीय टीम सालों से एक रेंज में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, पर कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाती थी। कल की जीत मुझे लगता है 13 साल बाद टीम का एक बड़ा उछाल है और इसे एक निर्णायक जीत की तरह देखा जा सकता है। मेरा मानना है कि इस जीत के बाद आने वाले सालों में टीम लगातार आईसीसी ट्रॉफी जीतती रहेगी।”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वाॅन ने कहा, “भारत को वर्ल्ड कप जिताने के लिए अविश्वसनीय कैच। बिल्कुल शानदार फाइनल। भारत बेस्ट टीम रही है इसलिए जीत की पूरी हकदार है। हालांकि साउथ अफ्रीका भी ज्यादा पीछे नहीं रही है। शानदार वर्ल्ड कप।”

post bottom ad