latest-newsदेशराजनीति

आकाश आनंद को मायावती ने दी नई जिम्मेदारी

आकाश आनंद को मायावती ने दी नई जिम्मेदारी

शोभना शर्मा। बसपा (बहुजन समाज पार्टी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को एक बार फिर से नेशनल कोऑर्डिनेटर के पद पर नियुक्त किया है। सोमवार को लखनऊ में हुई एक बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। इस मौके पर मायावती ने कहा कि बसपा आने वाले चुनावों में मजबूती के साथ लड़ती हुई नजर आएगी और किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

मायावती की नाराजगी हुई दूर

लोकसभा चुनाव में हार के बाद मायावती ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में आकाश आनंद ने मायावती के पैर छूकर अपनी नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया। यह घटना इस बात का संकेत है कि दोनों के बीच के मतभेद अब समाप्त हो चुके हैं।  लोकसभा चुनाव के दौरान एक स्पीच के बाद मायावती ने आकाश आनंद को उनके पद से हटा दिया था, यह कहते हुए कि उन्हें अभी अनुभव हासिल करना होगा। लेकिन अब मायावती ने उन्हें फिर से वही पद सौंप दिया है, जो यह दर्शाता है कि अब उन्हें आकाश पर पूरा भरोसा है।

स्टार प्रचारक के रूप में वापसी

उत्तराखंड और पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए मायावती ने आकाश आनंद को पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया था। यह फैसला लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की समीक्षा बैठक से एक दिन पहले लिया गया था, जिससे यह साफ हो गया था कि आकाश आनंद की सक्रिय राजनीति में वापसी तय है। मायावती ने कहा कि बसपा अकेले ही चुनाव लड़ेगी और किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने नहीं जा रही है। इस निर्णय से पार्टी के कार्यकर्ताओं में नया जोश और आत्मविश्वास भर गया है। आकाश आनंद की वापसी से पार्टी को नई ऊर्जा मिलेगी और आने वाले चुनावों में बसपा मजबूती से उतरेगी।

post bottom ad