अजमेर में सतगुरु बिल्डिंग में भीषण आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

राजस्थान के अजमेर में सोमवार दोपहर एक बजे सतगुरु ( satguru ajmer ) बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। आग लगने से बिल्डिंग में स्थित सतगुरु लिटिल स्टार स्कूल और कॉल सेंटर में अफरा-तफरी मच गई।

इस दौरान स्कूल की छुट्टी हो जाने के चलते बच्चे तो निकल गए लेकिन कॉल सेंटर में काम करने वाले करीब 100 कर्मचारी बिल्डिंग के अंदर ही फंस गए। सूचना पर फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि गनीमत रही कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

आगजनी की घटना पर अजमेर रेंज आईजी लता मनोज कुमार, जिला कलेक्टर भारती दीक्षित, एसपी चुनाराम जाट, निगम कमिश्नर, सीओ भोपाल सिंह भाटी, थाना प्रभारी रविंद्रसिंह खींची समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। आईजी डॉ. लता मनोज ने जानकारी देते हुए बताया कि आग लगने के कारणों के बारे में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

उन्होंने बताया कि आग लगने से बिल्डिंग का काफी नुकसान हुआ है। बिल्डिंग के अंदर कई कंप्यूटर, फर्नीचर और अन्य सामान जलकर खाक हो गया। आईजी ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी गई है। टीम जल्द ही आग लगने के कारणों का पता लगाएगी।

इस घटना से अजमेर में दहशत का माहौल है। लोगों ने आग लगने की घटना के बाद बिल्डिंगों में आग से बचाव के लिए आवश्यक व्यवस्था करने की मांग की है।

Spread the love