सेना भर्ती रैली की अंतिम तिथि 22 मार्च

जयपुर, 19 मार्च। मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, जयपुर ने वर्ष 2024-25 का भारतीय सेना में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण विंडो के बंद होने की घोषणा की है। अधिसूचना अवधि 13 फरवरी से शुरू हुई और आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मार्च है।

जनसंपर्क अधिकारी (रक्षा) कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि उम्मीदवार ज्वाइन इंडियन आर्मी की वेबसैट www.joinindianarmy.nic.in के माध्यम से वांछित श्रेणियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के लिए जेसीओ/ओआर रैंक पर अग्निवीर (सामान्य ड्यूटी), अग्निवीर (तकनीकी), अग्निवीर (कार्यालाय सहायक/स्टोर कीपर तकनीकी), अग्निवर ट्रेडसमैन 10वी पास, अग्निवर ट्रेडसमैन 8वी पास, अग्निवीर सामान्य ड्यूटी (महिला सेना पुलिस), सैनिक तकनीकी (एनए), सिपाही फार्मा और धार्मिक शिक्षक के लिए आवेदनों का पंजीकरण खुला है।

मुख्यालय भर्ती क्षेत्र, जयपुर ने सूचित किया है की पिछले भर्ती वर्षों में राजस्थान राज्य ने नई ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया के साथ पूरे देश में भर्ती के लिए उच्चतम पंजीकरण हासिल किया था। राजस्थान के युवाओं से फिर से अपील की जाती है कि वे राजस्थान के लोगों की वीरता, साहस और बहादुरी के परम्पराओं को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में वांछित अधिसूचित श्रेणीयों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन करके फिर से यह सम्मान गौरव हासिल करें।

इसके अलावा सभी उम्मीदवारों को दलालों के शिकार होने के प्रति आगाह किया गया है क्योंकि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी और स्वचालित है और चयन पूरी तरह से योग्यता के आधार पर होता है। उन्होंने बताया कि विस्तृत जानकारी और सहायता के लिए, उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अपने सेना भर्ती कार्यालय से संपर्क करें, जिनके संपर्क विवरण और पते भारतीय सेना के वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

Spread the love