latest-newsदेशराजनीति

लालू यादव का दावा: अगस्त तक गिरेगी मोदी सरकार, तेजस्वी ने कहा राजद को हराया गया

लालू यादव का दावा: अगस्त तक गिरेगी मोदी सरकार, तेजस्वी ने कहा राजद को हराया गया

शोभना शर्मा। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 28वें स्थापना दिवस के अवसर पर लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव ने केंद्र और बिहार की सरकारों पर तीखा हमला बोला। राजद कार्यालय में आयोजित भव्य कार्यक्रम में लालू यादव ने दावा किया कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बहुत कमजोर है और अगस्त तक गिर सकती है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए तैयार रहने की अपील की।

लालू यादव ने कहा, “हमने पिछले 27 सालों में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, और इससे राजद मजबूत हुआ है। तेजस्वी के नेतृत्व में आगे की लड़ाई लड़ी जाएगी। मोदी सरकार बहुत कमजोर है और अगस्त तक ही चल पाएगी।”

तेजस्वी यादव ने अपने पिता के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि केंद्र की सरकार पांच साल नहीं चलेगी। उन्होंने दावा किया कि बिहार में अगली विधानसभा चुनाव में राजद ही सरकार बनाएगी, चाहे चुनाव 2024 में हों या 2025 में। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि बिहार में राजद को 10-12 सीटों पर जानबूझकर हराया गया।

तेजस्वी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा आरक्षण विरोधी पार्टी है और सत्ता में आते ही 75 प्रतिशत आरक्षण को रोकने की साजिश रची। उन्होंने कहा कि भाजपा जाति आधारित गणना और आरक्षण सीमा बढ़ाने का विरोध करती है।

बिहार की स्थिति पर बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार का अद्भुत खेल चल रहा है। “एक इंजन भ्रष्टाचार में लगा हुआ है और दूसरा अपराध में। पिछले 15 दिनों में 12 पुलों का गिरना कोई सामान्य घटना नहीं है। यह भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा है,” उन्होंने कहा।

तेजस्वी ने नीतीश कुमार की सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि जब से वे सीएम बने हैं, भ्रष्टाचार और अपराध में बढ़ोतरी हुई है। “ग्रामीण कार्य विभाग हमेशा जदयू के पास रहा है और राज्य में लगातार भ्रष्टाचार देखने को मिल रहा है। बिहार में लगातार अपराध की घटनाएं हो रही हैं। जिन लोगों ने बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई बढ़ाई, उन्हें हम सत्ता में वापस नहीं आने देंगे,” तेजस्वी यादव ने कहा।

लालू यादव और तेजस्वी यादव के इन बयानों ने राजनीतिक माहौल को गर्मा दिया है और आगामी चुनावों के लिए तैयारी की रणनीतियों को और अधिक महत्वपूर्ण बना दिया है।

post bottom ad