Kioxia द्वारा ऑटोमोटिव एप्लीकेशनों के लिए उद्योग के प्रथम UFS Ver. 4.0 अंतर्निहित फ़्लैश मेमोरी उपकरण प्रस्तुत किए गए

TOKYO, Japan:  मेमोरी समाधानों में विश्व में अग्रणी Kioxia Corporation ने आज ऑटोमोटिव एप्लीकेशनों के लिए डिजाइन किए गए उद्योग के पहले[1] Universal Flash Storage[2] (UFS) Ver. 4.0 अंतर्निहित फ़्लैश मेमोरी उपकरणों की सैंपलिंग[3] की घोषणा की है। ये नए, बेहतर प्रदर्शन करने वाले उपकरण एक छोटे पैकेज आकार में तीव्र अंतर्निहित स्टोरेज ट्रांसफर गति प्रदान करते हैं और टेलीमैटिक्स, इन्फोटेन्मेंट सिस्टम और ADAS[4] सहित विभिन्न नेक्स्ट-जैनरेशन ऑटोमोटिव एप्लीकेशनों के लिए उपयुक्त हैं। Kioxia से UFS उत्पादों में सुधारा गया प्रदर्शन[5] – लगभग +100% सिलसिलेवार पाठ्य गति के लिए और लगभग +40% सिलसिलेवार लेखन गति के लिए सहित – इन एप्लीकेशनों को 5G के कनैक्टिविटी सुविधाओं का लाभ उठाने में सक्षम बनाता है, जिससे स्टार्ट-अप सिस्टम में तेजी और एक बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्राप्त होता है।

UFS टेक्नोलॉजी[6] को सर्वप्रथम प्रस्तुत करने वाली, Kioxia द्वारा टेक्नोलॉजी को निरंतर आगे बढ़ाया जा रहा है। इसके नए UFS Ver. 4.0 उपकरण कंपनी के उन्नतिशील BiCS FLASH™ 3D फ़्लैश मेमोरी और एक JEDEC-स्टैन्डर्ड पैकेज में नियंत्रक का एकीकरण करते हैं। UFS 4.0 द्वारा MIPI M-PHY 5.0 और UniPro 2.0 समाविष्ट किया जाता है और यह 23.2 गीगाबाइट प्रति सेकंड {Gbp/s} प्रति लाइन तक या 46.4 Gbp/s प्रति उपकरण की सैद्धांतिक इंटरफ़ेस गति को सपोर्ट करता है। UFS 4.0 पीछे की ओर UFS 3.1 के लिए उपयुक्त है।

उच्च गति लिंक स्टार्ट-अप शृंखला (HS-LSS ) की विशेषताओं को नए Kioxia उपकरण सपोर्ट करते हैं, जिससे उपकरण और हॉस्ट के बीच पारंपरिक UFS की तुलना में HS-G1 रेट A (1248 मेगाबाइट प्रति सेकंड) की तेज गति से किया जाने वाला लिंक स्टार्ट-अप (M-PHY और UniPro प्रारंभिकीकरण शृंखला) को सक्षम किया जाता है। इससे पारंपरिक विधि की तुलना में लिंक स्टार्ट-अप के लिए लगभग 70% कम समय लगने की संभावना होती है।

नए UFS Ver.4.0 उपकरणों में विकसित विशेषताओं और कार्यात्मकताओं को निम्न सहित अन्य चुनौतीपूर्ण ऑटोमोटिव एप्लीकेशन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सपोर्ट किया गया है:

  • रिफ्रेश सुविधा: यह वाहन के भीतर कठिन, चुनौतीपूर्ण वातावरण में भी डेटा को खराब होने से बचाने के लिए खराब हुए डेटा को रिफ्रेश करके डेटा विश्वसनीयता में सुधार करती है।
  • विस्तारित डायग्नोसिस सुविधा: यह की जाने वाली निवारक कार्यवाही को संभव बनाते हुए उपयोगकर्ता को UFS उपकरण से महत्वपूर्ण जानकारी देखने में समर्थ बनाती है।

128, 256 और 512 गीगाबाइट (GB) की क्षमता में उपलब्ध, नए Kioxia उपकरण एक व्यापक तापमान रेंज को सपोर्ट करते हैं, AEC[7]-Q100 ग्रेड2 आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, जटिल ऑटोमोटिव एप्लीकेशनों पर विकसित विश्वसनीयता क्षमताएं प्रस्तुत करते हैं।

संबंधित लिंक:
UFS & e-MMC for Automotive | KIOXIA – Japan (English)

नोट:
[1] 30 जनवरी, 2024 के Kioxia सर्वे के अनुसार।
[2] यूनीवर्सल फ्लैश स्टोरेज (UFS), JEDEC UFS स्टैन्डर्ड विनिर्देश के अनुसार निर्मित अंतर्निहित मेमोरी उत्पादों के एक वर्ग के लिए एक उत्पाद श्रेणी है। अपने सीरियल इंटरफ़ेस के कारण, UFS पूर्ण डुप्लेक्सिंग को सपोर्ट करता है, जो हॉस्ट प्रोसेसर और UFS उपकरण के बीच समवर्ती पाठ्य और लेखन, दोनों को सक्षम बनाता है।
[3] सैंपलों के विनिर्देश व्यावसायिक उत्पादों से भिन्न हो सकते हैं।
[4] विकसित ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम
[5] Kioxia Corporation के पिछले जेनरेशन 512GB उपकरण संख्या “THGJFGT2T85BAB5” की तुलना में
[6] 8 फ़रवरी 2013 को Kioxia Corporation का प्रथम सैम्पल शिपमेंट।
https://www.kioxia.com/en-jp/business/news/2013/20130208-1.html
[7] AEC (ऑटोमोटिव इलेक्ट्रानिक्स कौंसिल) द्वारा परिभाषित इलैक्ट्रिकल कम्पोनेन्ट क्वालिफ़ीकेशन की आवश्यकताएं।

MB/s की गणना 1,000,000 बाइट के रूप में की जाती है। पाठ्य और लेखन गति, Kioxia में एक विशिष्ट टेस्ट वातावरण में पाई गई सर्वश्रेष्ठ वैल्यू हैं और Kioxia द्वारा इसे विशिष्ट उपकरणों में पाठ्य या लेखन की गतियों की मांग नहीं की जाती है। उपयोग किए गए उपकरण और फाइल के पाठ्य या लेखन आकार के आधार पर पाठ्य और लेखन गति भिन्न हो सकती हैं।

किसी Kioxia उत्पाद के प्रत्येक वर्णन में: अंतिम उपयोगकर्ता द्वारा डेटा भंडारण के लिए उपलब्ध मेमोरी क्षमता की मात्रा के आधार के स्थान पर उत्पाद घनत्व की पहचान उत्पाद के भीतर मेमोरी चिप के घनत्व के आधार पर की जाती है। ओवरहेड डेटा क्षेत्रों, फ़ॉर्मेटिंग, ख़राब ब्लॉक और अन्य बाधाओं के कारण उपभोक्ता-उपयोग योग्य क्षमता कम होगी, और हॉस्ट उपकरण और एप्लिकेशन के आधार पर भिन्न भी हो सकती है। विवरण के लिए, कृपया लागू उत्पाद विनिर्देश देखें। 1KB = 2^10 bytes = 1,024 बाइट की परिभाषा। 1Gb = 2^30 बिट्स = 1,073,741,824 बिट्स की परिभाषा। 1GB = 2^30 बाइट = 1,073,741,824 बाइट की परिभाषा। 1Tb = 2^40 बिट्स = 1,099,511,627,776 बिट्स की परिभाषा।

कंपनी के नाम, उत्पादों के नाम और सेवाओं के नाम तृतीय पक्ष कंपनियों के ट्रेडमार्क हो सकते हैं।

Kioxia का परिचय

फ्लैश मेमोरी और सालिड-स्टेट ड्राइव (SSD) के विकास, उत्पादन और बिक्री के लिए समर्पित, Kioxia मेमोरी समाधानों का एक विश्व अग्रणी है। अप्रैल 2017 में, इसकी पूर्ववर्ती Toshiba Memory को 1987 में NAND फ़्लैश मेमोरी का आविष्कार करने वाली Toshiba Corporation से अलग कर दिया गया था। उत्पादों, सेवाओं और सिस्टमों को प्रस्तुत करके, Kioxia विश्व का “मेमोरी” के साथ उत्थान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो ग्राहकों के लिए विकल्प और समाज के लिए मेमोरी-आधारित मूल्य बनाते हैं। Kioxia की उन्नतिशील 3D फ़्लैश मेमोरी टेक्नोलॉजी, BiCS FLASH™, द्वारा विकसित स्मार्टफ़ोन, PC, SSD, ऑटोमोटिव और डेटा केंद्रों सहित उच्च-घनत्व एप्लीकेशनों में स्टोरेज के भविष्य का निर्माण कर रही हैं।

ग्राहक पूछताछ:
Kioxia Group
Global Sales Offices
https://business.kioxia.com/en-jp/buy/global-sales.html

*इस दस्तावेज़ में उत्पाद मूल्यों और विनिर्देशों, सेवाओं के विवरण और संपर्क जानकारी सहित प्रस्तुत जानकारियाँ घोषणा की तिथि पर सही हैं, परंतु बिना किसी पूर्व सूचना के बदली जा सकती हैं।

तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53888729/en

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Spread the love