latest-newsजयपुरराजस्थान

टी-20 वर्ल्ड कप: भारत की जीत पर जयपुर पुलिस के विवादित पोस्ट से मचा हंगामा

टी-20 वर्ल्ड कप: भारत की जीत पर जयपुर पुलिस के विवादित पोस्ट से मचा हंगामा

मनीषा शर्मा। टी-20 वर्ल्ड कप में सोमवार को हुए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हरा दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गया। इस जीत के बाद जयपुर पुलिस के एक विवादित पोस्ट से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया। जयपुर पुलिस ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ट्रेविस हेड को एक अपराधी की तरह दिखाते हुए एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों को पुलिस की वर्दी में दिखाया गया था।

दरअसल, 19 नवंबर 2023 को वन डे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था। उस मैच में ट्रेविस हेड ने सेंचुरी मारी थी और सबसे ज्यादा रन बनाए थे, जिससे भारत को हार का सामना करना पड़ा था। सोमवार को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच हुआ, जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इसी के बाद जयपुर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर और इंस्टाग्राम पर इस पोस्ट को शेयर किया।

फोटो में ट्रेविस हेड को अपराधियों की तरह नीचे बैठाया गया था और भारतीय खिलाड़ियों रोहित शर्मा, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और विराट कोहली को पुलिस की वर्दी में दिखाया गया था। इस फोटो पर लिखा था, “19 नवंबर से तलाश रहे थे। अब जाकर पकड़ में आया। #IndiaVsAustralia”।

इस पोस्ट के बाद जयपुर पुलिस ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई। एक यूजर ने इस मीम को रीट्वीट करते हुए लिखा, “जयपुर पुलिस का ये कैसा अतिथि देवो भव:”। एडिशनल कमिश्नर कैलाश विश्नोई ने इस मामले की जांच कराने की बात कही। ट्रोलिंग के बाद जयपुर पुलिस ने इस पोस्ट को दो घंटे में ही हटा दिया, लेकिन तब तक यह मीम कई लोगों तक पहुंच चुका था और यूजर्स ने जमकर भड़ास भी निकाली।

post bottom ad