आईपीएस उत्कल रंजन साहू ने संभाला राजस्थान के नए डीजीपी का कार्यभार

Rajasthan News: आईपीएस अधिकारी उत्कल रंजन साहू ने रविवार सुबह राजस्थान पुलिस मुख्यालय में डीजीपी का कार्यभार संभाल लिया है। पदभार संभालने के बाद उत्कल रंजन साहू ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अपराध नियंत्रण पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसके साथ ही महिला अपराधों, गैंगवार व साइबर अपराधों की रोकथाम की दिशा में विशेष कार्य किया जाएगा।

मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले उत्कल रंजन साहू को जून 2020 में ही डीजी रैंक पर प्रमोशन मिला था। साहू को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (पुलिस फोर्स प्रमुख) पद पर नियुक्ति दो साल के लिए या आगामी आदेश तक की गई है। 1988 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी साहू होमगार्ड का भी अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे थे।

गत 29 दिसंबर को साहू को राज्य के डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था, जब तत्कालीन डीजीपी उमेश मिश्रा ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. साहू को भारतीय पुलिस सेवा के अपेक्स स्केल (पे मैट्रिक्स में लेवल 17) पर पदोन्नत किया गया है।

इससे पहले, तत्कालीन डीजीपी उमेश मिश्रा के वीआरएस लेने के बाद कार्यवाहक डीजीपी के रूप मे कार्य कर रहे साहू को शनिवार देर रात राजस्थान का पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्त किया।

Spread the love