बीडब्ल्यू एलपीजी के साथ भारत की कॉन्फिडेंस पेट्रोलियम का गठबंधन हुआ

मुंबई  : भारत की अग्रणी एलपीजी-सीएनजी कंपनियों में से एक कॉन्फिडेंस पेट्रोलियम इंडिया लिमिटेड और नॉर्वे-सूचीबद्ध बीडब्ल्यू एलपीजी, एक अग्रणी एलपीजी शिपिंग और एलपीजी ट्रेडिंग कंपनी एलपीजी टर्मिनल बेसिक टर्मिनल  और डाउनस्ट्रीम ऑपरेशन  को मजबूत करने के लिए अपने व्यावसायिक लक्ष्यों को जोड़ते हुए एकत्रित  हो गए हैं।
कॉन्फिडेंस ग्रुप एक पूरी तरह से इंटीग्रेटेड  एलपीजी और सीएनजी कंपनी है, जिसकी स्थापना 1993 में पूरे भारत में प्रत्येक नागरिक तक , वाणिज्यिक इकाई तक हरित और स्वच्छ ईंधन तक पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से की गई थी। यह समूह औद्योगिक, ऑटोमोबाइल और घरेलू खुदरा क्षेत्रों में महत्वपूर्ण उपस्थिति के साथ एलपीजी उद्योग में भारत के प्रमुख निजी खिलाड़ियों में से एक बन गया है। कॉन्फिडेंस पेट्रोलियम भारत की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की एलपीजी बॉटलिंग कंपनी है, जो 68+ बॉटलिंग संयंत्रों का संचालन करती है और देश भर में 250+ ऑटो एलपीजी डिस्पेंसिंग स्टेशनों के नेटवर्क का संचालन करती है ।
कंपनी अपने ब्रांड “गो गैस” के तहत पैक्ड एलपीजी  की खुदरा बिक्री 2000+ डीलरों के नेटवर्क के माध्यम से करती है।  अपने व्यवसाय  का विस्तार करते हुए, सीपीआईएल गेल के साथ साझेदारी में बैंगलोर में लगभग 35 सीएनजी स्टेशनों के साथ सीएनजी व्यवसाय में उतर रहा है। यह अपनी सहायक कंपनी के माध्यम से 3 सीएनजी सिलेंडर मैनुफक्चरिंग यूनिट्स का संचालन करती है. पूरे भारत में परिवहन के लिए 600+ एलपीजी वाहनों के अपने खुद के बेड़े का प्रबंधन करता है। कॉन्फिडेंस ग्रुप ने हाल ही में नागपुर में हाई टेक जर्मन टेक्नोलॉजी टाइप 4 हाई प्रेशर सिलेंडर निर्माण इकाई की अपनी आगामी परियोजना की घोषणा की है।
कॉन्फिडेंस ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक  नितिन खारा ने कहा, “हम बीडब्ल्यू एलपीजी के साथ इस रणनीतिक संयुक्त उद्यम और कॉन्फिडेंस पेट्रोलियम में निवेश की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। यह सहयोग कॉन्फिडेंस पेट्रोलियम के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।
बीडब्ल्यू एलपीजी के उपाध्यक्ष और कॉर्पोरेट विकास प्रमुख श्री इवर बातविक ने कहा, “कॉन्फिडेंस पेट्रोलियम घरेलू एलपीजी उद्योग में एक शानदार उपस्थिति  है, जबकि बीडब्ल्यू एलपीजी के पास वैश्विक एलपीजी शिपिंग और व्यापार में गहरा अनुभव है। कॉन्फिडेंस पेट्रोलियम की स्थानीय ताकत के बीच तालमेल और बीडब्ल्यू एलपीजी की अंतरराष्ट्रीय पहुंच दोनों पक्षों के लिए विकास पथ में तेजी लाने के लिए महत्वपूर्ण है।
Spread the love