ब्रिटेन में भारतीय छात्र ने दीक्षांत समारोह में टीचर के पैर छुए, ‘जय श्री राम’ का नारा लगा, वीडियो वायरल

एक भारतीय छात्र ने ब्रिटेन में दीक्षांत समारोह के दौरान ‘जय श्री राम’ का नारा लगाकर सबका दिल जीत लिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोगों ने वीडियो को देखकर गर्व और सम्मान व्यक्त किया है। वीडियो में एक भारतीय छात्र ब्रिटेन के लीसेस्टर विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच स्टेज पर चढ़ता है। वह चढ़ते ही जोर से ‘जय श्री राम’ का नारा लगाता है। इसके बाद वह सीधे जाकर अपने टीचर के पैर छूता है।

टीचर भी छात्र के इस सम्मान से अभिभूत हो जाते हैं। वह छात्र को गले लगा लेते हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोगों ने वीडियो को देखकर गर्व और सम्मान व्यक्त किया है। एक यूजर ने लिखा है, “यह देखकर अच्छा लगा कि युवा पीढ़ी के हिंदू भी अपनी अद्भुत जड़ों, मूल्यों और संस्कृति पर गर्व कर रहे हैं।” तो एक अन्य यूजर ने लिखा है, “ऐसे लोगों से ही धर्म और देश का मान है।”

इस वीडियो को ट्विटर पर @MeghUpdates नाम की आईडी से शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, ‘अपनी जड़ों, मूल्यों और संस्कृति पर गर्व करें. ब्रिटेन के लीसेस्टर में दीक्षांत समारोह में छात्र ने शिक्षक के पैर छुए और ‘जय सिया राम’ का नारा लगाया’.

Spread the love