latest-newsअजमेरअलवरउदयपुरकोटाचित्तौड़गढ़जयपुरजैसलमेरजोधपुरझालावाड़झुंझुनूदौसापालीप्रतापगढ़बूंदीभीलवाड़ाराजस्थानसीकर

राजस्थान में 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 5 जिलों में विशेष चेतावनी

राजस्थान में 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 5 जिलों में विशेष चेतावनी

शोभना शर्मा । राजस्थान के 22 जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की संभावना है, जबकि पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। एसएमएस हॉस्पिटल के रेडियोथेरेपी वार्ड में पानी भर गया है। अगले तीन दिनों में कम बारिश की संभावना जताई गई है। सोमवार को जयपुर और सवाई माधोपुर में लगभग 4 इंच बारिश हुई, जिससे सड़कों पर पानी भर गया। पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और अन्य जिलों में भी अच्छी बारिश हुई है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।

पिछले 24 घंटों में जयपुर के कालवाड़ क्षेत्र में सबसे अधिक 93 एमएम बारिश दर्ज की गई। सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में 83 एमएम, खंडार में 40 एमएम और चौथ का बरवाड़ा में 62 एमएम बारिश हुई। जयपुर में सोमवार को तेज बारिश के बाद एसएमएस हॉस्पिटल के रेडियोथेरेपी वार्ड में पानी भर गया।

पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर के सम में 52 एमएम बारिश दर्ज की गई। नागौर के कुचामन में 54 एमएम, बाड़मेर के सिंधड़ी में 51 एमएम और बीकानेर के नोखा में 28 एमएम बारिश हुई। बारिश के कारण इन शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने सिरोही, पाली, उदयपुर, बांसवाड़ा और डूंगरपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जालोर, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, राजसमंद, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, कोटा, बूंदी, झालावाड़, जयपुर, दौसा, अलवर, सीकर, झुंझुनूं और अजमेर में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। 10 से 12 जुलाई तक राजस्थान में बारिश का अलर्ट नहीं है।

post bottom ad