latest-newsजयपुरराजनीतिराजस्थान

हनुमान बेनीवाल का कांग्रेस और किरोड़ीलाल मीणा पर तीखा हमला

हनुमान बेनीवाल का कांग्रेस और किरोड़ीलाल मीणा पर तीखा हमला

शोभना शर्मा। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के सांसद हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस और किरोड़ीलाल मीणा पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता उनसे डरते हैं और उन्हें कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। बेनीवाल ने स्पष्ट किया कि विधानसभा उपचुनाव में वह तभी गठबंधन करेंगे, जब उन्हें दो सीटों पर लड़ने का मौका मिलेगा।

महिला आरक्षण पर बेनीवाल ने भजनलाल सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि 50% आरक्षण का फैसला जल्दबाजी में लिया गया है और युवाओं में असंतोष पैदा कर रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मांग की कि भाजपा में भी 50% आरक्षण लागू किया जाए।

किरोड़ीलाल मीणा पर हमला करते हुए बेनीवाल ने कहा कि मीणा की आदत है कि वह संतुष्ट नहीं होते और अक्सर अपने साथियों से मुंह फेर लेते हैं। उन्होंने मीणा पर झूठ बोलने का आरोप भी लगाया।

नीट परीक्षा के पेपर लीक के मुद्दे पर बेनीवाल ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि पेपर लीक से लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने राजस्थान सरकार को भी पिछले 10 सालों में भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक के मामलों की निष्पक्ष जांच करने की मांग की।

बेनीवाल ने कहा कि पेपर लीक की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए। उन्होंने छात्रों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए नीट परीक्षा के लिए फिर से 3-4 महीने का तैयारी समय देने की मांग की। उनका मानना है कि इससे छात्रों को मानसिक संतुलन बनाए रखने में मदद मिलेगी और वे आत्महत्या जैसे कदम उठाने से बच सकेंगे।

हनुमान बेनीवाल का यह बयान आगामी चुनावों और परीक्षा व्यवस्थाओं के सुधार के लिए महत्वपूर्ण संकेत देता है।

post bottom ad