latest-newsराजनीतिराजस्थान

गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों की जासूसी के आरोप लगाए

गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों की जासूसी के आरोप लगाए

शोभना शर्मा।  कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों की जासूसी के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के एसए उनके मन मुताबिक नहीं लगे हैं, और ब्यूरोक्रेसी हावी है। डोटासरा ने यह आरोप लगाए कि जो एसए मंत्रियों के पास हैं, वे दिल्ली या ब्यूरोक्रेसी के सुप्रीमो को रिपोर्ट कर रहे हैं। डोटासरा ने कहा कि यह प्रजातंत्र का घोर अपमान है और मंत्री स्वतंत्र होकर काम नहीं कर पा रहे हैं।

डोटासरा ने यह भी कहा कि कृषि बजट के प्रस्तावों में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा की जानकारी शामिल नहीं है और अधिकारियों ने उनसे चर्चा नहीं की है। बजट के संदर्भ में उन्होंने पूछा कि वित्त मंत्री दीया कुमारी ने कितनी बैठकें की हैं और क्या बजट में मुख्यमंत्री का विजन आएगा या वित्त मंत्री का? डोटासरा ने यह भी आरोप लगाया कि दीया कुमारी ने पिछले अंतरिम बजट में की गई घोषणाओं को पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि बजट बहस के दौरान यह सभी बातें उजागर की जाएंगी।

शिक्षा मंत्री के संबंध में डोटासरा ने कहा कि वे अंग्रेजी स्कूलों को बंद करने की कोशिश में हैं और आरएसएस की विचारधारा वाली विद्या भारती स्कूलों में बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में विद्या भारती के स्कूल बंद हो गए हैं, क्योंकि वहां पढ़ाई के बजाय आरएसएस की विचारधारा सिखाई जाती थी। डोटासरा ने कहा कि यह सरकार केवल कांग्रेस की अच्छी योजनाओं की समीक्षा और उन्हें बंद करने की ही बात कर रही है, जबकि बीजेपी के मंत्री और विधायक एक-दूसरे को पटखनी देने में लगे हुए हैं।

post bottom ad