पत्रकारों की सुरक्षा और सम्मान के लिए सरकार प्रतिबद्ध

जयपुर, 8 मार्च। ने कहा है कि प्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा एवं उनके सम्मान के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा कि पत्रकारों के साथ हुई किसी भी घटना पर पुलिस तुरंत एवं त्वरित कार्रवाई करे।

गृहराज्य मंत्री गुरुवार को भारतीय प्रेस पत्रकार संघ के स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर अपनी बात रख रहे थे। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की सुरक्षा और सम्मान के लिए पुलिस महानिदेशक और जिलों के सभी एसपी और कमिश्नर को इस बाबत सर्कुलर जारी करेंगे।

भारतीय प्रेस पत्रकार संघ के अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा ने पत्रकार सुरक्षा को लेकर सर्कुलर जारी करने पर गृहराज्य मंत्री बेढ़म का आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह पत्रकारों के लिए एक बड़ी राहत है और इससे पत्रकारों को अपना काम निभाने में आसानी होगी।

समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी वीडियो संदेश के माध्यम से पत्रकारों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ हैं और उनका काम समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

गृहराज्य मंत्री बेढ़म ने इस अवसर पर पत्रकारों को उनकी सुरक्षा के लिए कुछ सुझाव भी दिए। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को पुलिस अधिकारियों के साथ अपने संपर्क को मजबूत करना चाहिए और किसी भी घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को देनी चाहिए।

उन्होंने पत्रकारों से यह भी अपील की कि वे अपनी सुरक्षा को लेकर लापरवाह न रहें और हमेशा सतर्क रहें। समारोह में पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले कई पत्रकारों को सम्मानित भी किया गया।

Spread the love