latest-newsजयपुरराजनीतिराजस्थान

जयपुर में धरना दे रहे युवाओं पर पुलिस का दबाव, गहलोत और जूली ने की निंदा

जयपुर में धरना दे रहे युवाओं पर पुलिस का दबाव, गहलोत और जूली ने की निंदा

मनीषा शर्मा। जयपुर के शहीद स्मारक में रोजगार की फिर से बहाली हेतु धरना दे रहे युवाओं पर पुलिस प्रशासन द्वारा दबाव बनाने और गिरफ्तार करने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने ट्वीट कर निंदा की है।

पूर्व सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कई युवाओं एवं एक्टिविस्ट ने मेरे कार्यालय में आकर और सोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि वे बेरोजगारी भत्ता, रोजगार, राजीव गांधी युवा मित्र बहाली, भर्तियों की घोषणा जैसे मुद्दों पर जयपुर में धरना प्रदर्शन करना चाहते हैं। परन्तु प्रशासन उन्हें अनुमति नहीं दे रहा है। शहीद स्मारक से बार-बार बल-प्रयोग कर भगा दिया जाता है, जो उचित नहीं है। लोकतंत्र में शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन जनता का अधिकार है और सरकार का कर्तव्य है उनकी बात सुनना।

राजीव गांधी युवा मित्रों ने भी बयान जारी कर कहा कि उनके साथ गलत किया जा रहा है। बेरोजगार करने के बाद अब उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा लगातार दबाव बनाया जा रहा है और गिरफ्तार भी किया जा रहा है। प्रशासन को सकारात्मक कदम उठाने चाहिए और युवाओं को उनका लोकतांत्रिक हक प्रयोग करने देना चाहिए।

post bottom ad