latest-newsजालौरराजनीतिराजस्थान

पूर्व विधायक अमृता मेघवाल ने ससुराल पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया

पूर्व विधायक अमृता मेघवाल ने ससुराल पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया

शोभना शर्मा ।  जालोर की पूर्व विधायक अमृता मेघवाल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने ससुर को धक्का मारते नजर आ रही हैं। यह सीसीटीवी फुटेज रविवार शाम करीब 7.30 बजे का है। इस घटना के करीब एक घंटे बाद अमृता मेघवाल थाने पहुंचीं और ससुराल वालों पर मारपीट करने और दहेज के लिए प्रताड़ित करने का केस दर्ज कराया।

महिला थाना प्रभारी सरिका ने बताया कि पूर्व विधायक अमृता मेघवाल (39) रविवार रात 8.30 बजे थाने पहुंचीं और अपने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और मारपीट करने का आरोप लगाया। उन्होंने अपने पूर्व पति बाबूलाल, ससुर हेमाराम, चाचा ससुर शिवलाल सोलंकी और देवर कैलाश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने अमृता का मेडिकल करवाया और मामले की जांच शुरू की।

दूसरी ओर, ससुराल पक्ष ने भी अमृता मेघवाल पर मारपीट करने और शर्ट फाड़ने का मामला दर्ज कराया। चाचा ससुर शिवलाल सोलंकी ने पुलिस को बताया कि अमृता ने ताला तोड़ने की कोशिश की और विरोध करने पर उनकी शर्ट फाड़ दी और ससुर हेमाराम को धक्का मारा। पुलिस को इस घटना के सीसीटीवी फुटेज भी सौंपे गए हैं।

अमृता मेघवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके ससुराल वाले कई सालों से उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब भी वह ससुराल जाती हैं, उन्हें परेशान किया जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि ससुराल वाले उनसे लगातार दहेज की मांग करते रहे हैं।

पूर्व विधायक अमृता मेघवाल भाजपा के टिकट पर 2013 में जालोर विधानसभा सीट से विधायक चुनी गई थीं। 2018 में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था। अमृता का अपने पति बाबूलाल से 2023 में तलाक हो चुका है। वर्तमान में अमृता जयपुर और दिल्ली में अपनी बेटी के साथ रहती हैं।

post bottom ad