latest-newsअजमेरक्राइमराजस्थान

अजमेर में फर्जी IRS युवक गिरफ्तार: खुद को लोकसभा सचिव बताकर मांगी VIP जियारत

अजमेर में फर्जी IRS युवक गिरफ्तार: खुद को लोकसभा सचिव बताकर मांगी VIP जियारत

मनीषा शर्मा , अजमेर  दरगाह थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने खुद को फर्जी IRS और लोकसभा सचिव बताकर दरगाह में VIP जियारत के लिए पुलिस प्रोटेक्शन मांगा था। आरोपी ने पुलिस अधिकारियों और दरगाह थाने में कॉल कर पुलिस से विशेष सुरक्षा की मांग की थी। पुलिस को युवक संदिग्ध लगा और पूछताछ के बाद उसकी सच्चाई सामने आई। दरगाह थाना पुलिस ने शनिवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर अग्रिम अनुसंधान की योजना बनाई है।

दरगाह थाना प्रभारी नरेंद्र जाखड़ ने बताया कि शुक्रवार को करीब 12 बजे जिला पुलिस अधीक्षक और दरगाह थाने पर एक युवक ने कॉल किया था। युवक ने खुद को लोकसभा सचिव बताकर दरगाह में पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाए और VIP जियारत के लिए पुलिस प्रोटेक्शन की मांग की। दरगाह थाने की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और युवक से पूछताछ की। उसने खुद को 2012 बैच का IRS अधिकारी बताया।

थाना प्रभारी ने बताया कि युवक संदिग्ध लगने पर जब उससे गहनता से पूछताछ की गई और आईडी मांगी तो वह फर्जी निकली। इसके बाद यूपी कानपुर निवासी शोएब खान (29) पुत्र हाफिज को शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया गया। शोएब ने VIP जियारत के लिए खुद को फर्जी लोकसभा सचिव बताकर उच्च अधिकारियों और थाने पर कॉल किया था।

आरोपी शोएब गुरुवार को ही अजमेर पहुंचा था और फर्जी तरीके से सर्किट हाउस में भी रुका था। पुलिस ने मामले की गहराई से जांच की और उसे शनिवार को कोर्ट में पेश करने की तैयारी की है। इस घटना के बाद अजमेर पुलिस ने सावधानी बरतते हुए दरगाह क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया है।

 

post bottom ad