अजमेर में रोजगार मेला: प्रधानमंत्री मोदी 250 युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

अजमेर: अजमेर जिले के फाय सागर रोड स्थित सीआरपीएफ ग्रुप केंद्र दो में सोमवार, 12 फरवरी 2024 को आयोजित रोजगार मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12वीं बार अजमेर के अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय आवासन एवं शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर 250 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इससे पहले, रोजगार मेले में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने 400 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा था।

सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, रेलवे, डाक, शिक्षा विभाग और विभिन्न बैंकों में चयन के लिए केंद्र सरकार की योजना के तहत देशभर में 47 जगहों पर रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। गौरतलब है कि देश भर में अब तक कुल 11 रोजगार मेलों का आयोजन हो चुका है। केंद्र सरकार की योजना के तहत विभिन्न विभागों में युवाओं का चयन किया जाता है और उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपे जाते हैं। अजमेर संभाग के 1900 से अधिक युवाओं को अब तक विभिन्न विभागों में नियुक्तियां दी जा चुकी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 अक्टूबर 2022 को देश भर में 10 लाख युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लक्ष्य की घोषणा करते हुए रोजगार मेलों की शुरुआत की थी।

जोधपुर में भी रोजगार मेला:

जोधपुर जिले में भी आज 11वें चरण के तहत रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। रोजगार मेले में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। रोजगार मेले में पहुंचे केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि सरकारी नौकरी में चयनित 1 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्रों का वितरण किया जाएगा।

Spread the love