ED ने नागौर, जयपुर, उदयपुर और जैसलमेर में 25 ठिकानों पर छापेमारी की

ED Raids in Rajasthan: राजस्थान के नागौर, जयपुर, उदयपुर और जैसलमेर सहित कई शहरों में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने खनन और होटल कारोबारी मेघराज सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की। सूत्रों के अनुसार, ईडी की टीमों ने 25 ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया। नागौर में आलनियावास स्थित मेघराज सिंह के बजरी रॉयल्टी नाके पर ईडी की टीम ने छापेमारी की। ईडी ने बजरी खनन, लीज, रॉयल्टी और अवैध खनन से जुड़े दस्तावेजों को जप्त कर लिया। ईडी की टीम ने कंप्यूटर और लैपटॉप को भी अपने कब्जे में ले लिया।

जयपुर में ईडी ने मेघराज सिंह के घर, कार्यालय और 22 गोदामों में तलाशी ली। वैशाली नगर और अंबाबारी स्थित मेघराज सिंह के ठिकानों पर भी ईडी ने छापेमारी की।

उदयपुर में ईडी ने मेघराज सिंह के घर और खान विभाग के मुख्यालय में तलाशी ली। ईडी को खनन विभाग के मुख्यालय से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने की उम्मीद है।

जैसलमेर में ईडी ने सम मार्ग स्थित मेघराज सिंह की होटल में तलाशी ली। यह होटल 2020 में राजनीतिक संकट के दौरान कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी के लिए प्रसिद्ध हुई थी। ईडी की छापेमारी खनन घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में की गई है। ईडी को मेघराज सिंह के ठिकानों से महत्वपूर्ण सबूत मिलने की उम्मीद है। मेघराज सिंह अंडरग्राउंड हैं और ईडी उनकी तलाश कर रही है।

यह मामला राजस्थान में राजनीतिक हलचल मचा सकता है।

Spread the love