अभिनय कौशल में दम होना ज़रूरी है : डोलमा ठाकुर

भूमिका छोटी है या बड़ी यह महत्वपूर्ण नहीं है आपका अभिनय कौशल कितना दमदार है यह अहम है। यह कहना है अभिनेत्री और मॉडल डोलमा ठाकुर का।
डोलमा मनाली की रहने वाली है और चंडीगढ़ में स्नातक की पढ़ाई की है। डोलमा अभिनेत्री और मॉडल हैं और इन्होंने कई वेबसीरीज़ और दर्जनों पंजाबी म्यूजिक एलबम में काम किया है। ‘द लास्ट वर्ड’, ‘बलिए’, ‘मेरी आली’, ‘जान ही मांगी’, ‘चूड़ियाँ’, ‘दुवावन’ आदि म्यूजिक एलबम में काम किया है। विज्ञापन जगत में भी वह काम कर रही है।
फिलहाल वह मुंबई में कार्य कर रही हैं और उनकी कई आगामी प्रोजेक्ट हैं। इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत बतौर मॉडल की है। सबसे पहले मनाली के विंटर कॉर्निवाल में मिस मनाली प्रतियोगिता में इन्होंने भाग लिया और मिस ब्यूटीफुल स्माइल का खिताब जीता उसके बाद इनका सफर लगातार आगे बढ़ता गया। मॉडलिंग के साथ साथ इन्होंने अभिनय में भी कदम रखा और कई पंजाबी और हिमाचली म्यूजिक एलबम में काम भी किया है। कई प्रसिद्ध गायकों के साथ भी इन्होंने काम किया है।
डोलमा अनेक सौंदर्य प्रतियोगिताओं का हिस्सा रही और कई अवार्ड भी जीते हैं जिनमें मिस नार्थ इंडिया, मिस ब्यूटी क्वीन, मिस ब्यूटीफुल स्माइल जैसे सम्मान सम्मिलित हैं।
डोलमा ठाकुर योग में बेहद रुचि रखती है। उनका कहना है कि आपका मन और तन दोनों सुंदर रहना जरूरी है जो योग द्वारा किया जा सकता है। अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए वह योग और व्यायाम करती है। इन्होंने ब्यूटीशियन का कार्य भी सीखा है।
सलमान खान इनके पसंदीदा अभिनेता है। सलमान की सारी फिल्में और टीवी शो देखना डोलमा को पसंद है। अभिनेत्री सुष्मिता सेन से भी वह प्रभावित हैं। डोलमा हर प्रकार की भूमिका करना चाहती है। भूमिका छोटी हो या बड़ी यह उनके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं बस भूमिका प्रभावी होनी चाहिए जिसमें इन्हें अपना कौशल दिखाने का अवसर मिल सके।
डोलमा एक चंचल, खुशमिजाज और मेहनती इंसान है। उनका कहना है कि एक कलाकार को अपनी सुंदरता और अपने शरीर का सदा ध्यान रखना चाहिए। आपको अपनी छवि का ध्यान रखना चाहिए। काम हो या निजी जीवन अपनी छवि ऐसे रखो की आपके परिवार और समाज को आप पर गर्व महसूस हो।
जीवन में आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ता हैं तब ऐसे समय में धैर्य से काम लेना चाहिए।
Spread the love